Ghaziabad News : डीएम बोले-गाजियाबाद लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन पेयजल, बिजली, स्वच्छता का रखें ध्यान

डीएम बोले-गाजियाबाद लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन  पेयजल, बिजली, स्वच्छता का रखें ध्यान
UPT | डीएम ने मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

May 16, 2024 20:47

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी गाजियाबाद इंद्र विक्रम सिंह की नेतृत्व में एडीएम ई, डिप्टी ​डीओ निर्वाचन, नोडल अधिकारी, एसडीएम सदर सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया।

May 16, 2024 20:47

Short Highlights
  • .सुविधानुसार हर छोटी सी छोटी बात का रखा जाए ख्याल
  • जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
  • जिलाधिकारी ने मतगणना दिवस की तैयारियों को लेकर दिए निर्देश 
Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मद्देनजर मतदान के पश्चात लोकसभा सीट गाजियाबाद-12 की ईवीएम मशीनें स्ट्रांग रूम, अनाज मण्डी, गोविन्दपुरम में त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखी गयी हैं। जिसका निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा समय-समय पर व निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के क्रम में निरीक्षण किया जा रहा हैं। 

स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी गाजियाबाद इंद्र विक्रम सिंह की नेतृत्व में एडीएम ई, डिप्टी ​डीओ निर्वाचन, नोडल अधिकारी, एसडीएम सदर सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के दिन संबंधित तैयारियों का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना की तैयारियां में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। 

बुनियादी सुविधाओं का रखें ध्यान
मतगणना स्थल पर पेयजल, बिजली, स्वच्छता, शौचालय सहित अन्य व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। मतगणना वाले दिन मतगणना स्थल पर सुरक्षा संबंधी किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी चूक नहीं होनी चाहिए। लोगों के बैठने आदि के लिए छायादार जगह की व्यवस्था होनी चाहिए। चूंकि गर्मी का माहौल है तो जगह-जगह पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। सभी निर्वाचन कर्मियों को गर्मी से बचाव के लिए पहले निर्देशित एवं सलाह दी जाए कि गर्मी होने पर उससे बचाव के लिए क्या-क्या करना चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पूरे स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। उसके बाद कंट्रोल रूम व मॉनिटरींग रूम का भी निरीक्षण किया गया।

Also Read

17,409 वर्ग मीटर क्षेत्र में होगा निर्माण, विभिन्न प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लैस

27 Jul 2024 04:24 PM

हापुड़ हापुड़ में बनेगा नया कन्वेंशन सेंटर : 17,409 वर्ग मीटर क्षेत्र में होगा निर्माण, विभिन्न प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लैस

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार प्रदेश में नागरिक सुविधाओं में इजाफा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे लोगों को उत्तम सुविधाएं... और पढ़ें