Ghaziabad News : डॉ. पीयूष चौहान बने रहेंगे एमएमएच कॉलेज के प्राचार्य, CCSU से मिली बड़ी राहत

 डॉ. पीयूष चौहान बने रहेंगे एमएमएच कॉलेज के प्राचार्य, CCSU से मिली बड़ी राहत
UPT | MMH Collage Ghaziabad

Sep 21, 2024 12:56

प्राचार्य ने कहा कि उनकी नियुक्ति आयोग से हुई है। इसलिए प्रबंध समिति को उनको निलंबित करने का अधिकार नहीं है। वीसी संगीता शुक्ला ने इस मामले में प्रबंध समिति से जवाब तलब किया था।

Sep 21, 2024 12:56

Short Highlights
  • सीसीएसयू ने प्रबंध समिति का आदेश किया स्थगित
  • एमएमएच कॉलेज के लेखाकार पर हमले का आरोप 
  • पुलिस ने तीन लोग गिरफ्तार कर किया था खुलासा 
MMH College Ghaziabad : एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद के एकाउंटेंट अनुज उपाध्याय पर जानलेवा हमले के मामले में निलंबित हुए प्राचार्य डॉ. पीयूष चौहान को सीसीएसयू की वीसी संगीता शुक्ला ने बड़ी राहत देते हुए उनको पद पर बने रहने के आदेश दिये हैं। वीसी संगीता शुक्ला ने माना है कि प्रबंध समिति ने पीयूष चौहान के निलंबन में विधि प्रक्रिया का पालन नहीं किया है।

रिपोर्ट सीसीएसयू वीसी को सौंपेगी
सीएसयू वीसी संगीता शुक्ला ने इस प्रकरण की विस्तृत जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है। गठित कमेटी पूरे प्रकरण की जांच कर अपनी रिपोर्ट सीसीएसयू वीसी को सौंपेगी। जिसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।  

ये है पूरा मामला
15 जुलाई को एमएमएच कॉलेज के एकाउंटेंट अनुज उपाध्याय पर जानलेवा हमला हुआ था। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने खुलासा किया था हमला कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पीयूष चौहान ने कराया है। डॉ. पीयूष चौहान ने इस मामले में कोर्ट से जमानत करा ली थी। इसी का संज्ञान लेकर कॉलेज की प्रबंध समिति ने 14 अगस्त को पीयूष चौहान को निलंबित करने का निर्णय लिया। पीयूष चौहान ने इस मामले की शिकायत सीसीएस यूनिवर्सिटी की वीसी से की थी। 

प्राचार्य ने कहा कि उनकी नियुक्ति आयोग से हुई
प्राचार्य ने कहा कि उनकी नियुक्ति आयोग से हुई है। इसलिए प्रबंध समिति को उनको निलंबित करने का अधिकार नहीं है। वीसी संगीता शुक्ला ने इस मामले में प्रबंध समिति से जवाब तलब किया था। प्रबंध समिति ने जवाब दाखिल किया। दोनों पक्षों को सुनकर वीसी ने देर रात डा. पीयूष चौहान को निलंबित किये जाने के प्रबंध समिति के निर्णय को स्थगित कर उनको पद पर बने रहने के आदेश जारी किए।

Also Read

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा ग्रीन वॉकिंग जोन, ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी राहत

21 Sep 2024 01:50 PM

गौतमबुद्ध नगर बदलता उत्तर प्रदेश : नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा ग्रीन वॉकिंग जोन, ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी राहत

नोएडा प्राधिकरण ने एक्सप्रेसवे के दोनों ओर ग्रीन वॉकिंग जोन बनाने की योजना बनाई है। इस पहल का उद्देश्य निवासियों को ऑफिस या अन्य जगहों तक पैदल चलकर पहुंचने की सुविधा प्रदान करना है... और पढ़ें