advertisements
advertisements

Ghaziabad News : गाजियाबाद में नगर निगम कूड़ा कलेक्शन वाहनों के ड्राइवर तथा हेल्पर का होगा ड्रेस कोड

गाजियाबाद में नगर निगम कूड़ा कलेक्शन वाहनों के ड्राइवर तथा हेल्पर का होगा ड्रेस कोड
UPT | डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों की जीपीएस मॉनिटरिंग

Jun 11, 2024 03:21

नगर आयुक्त द्वारा डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों की जीपीएस मॉनिटरिंग के कार्य को देखा। नगर आयुक्त द्वारा व्हीकल ट्रैकिंग मॉनिटरिंग सिस्टम के लिए किया जा रहे कार्यों को...

Jun 11, 2024 03:21

Short Highlights
  • वेस्ट सेग्रीगेशन की वर्किंग होगी स्मार्ट 
  • जीपीएस मॉनिटरिंग से वाहनों पर निगरानी
  • वाहन चालकों पर भी रहेगी पूरी नजर
Ghaziabad Nagar Nigam : गाजियाबाद नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने आई ट्रिपल सी सेंटर का निरीक्षण किया। जिसमें नगर आयुक्त द्वारा डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों की जीपीएस मॉनिटरिंग के कार्य को देखा। नगर आयुक्त द्वारा व्हीकल ट्रैकिंग मॉनिटरिंग सिस्टम के लिए किया जा रहे कार्यों को और बेहतर बनाने के निदेश दिए हैं। उन्होंने टीम के साथ वार्ता करते हुए बेहतर और स्मार्ट वर्किंग के लिए मोटिवेट किया।

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों में लगे जीपीएस सिस्टम
डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों में लगे जीपीएस सिस्टम सही प्रकार से कार्य करें। उनकी सही लोकेशन तथा सही समय का रोजाना चार्ट तैयार किए जाने के निर्देश दिए। वाहन चालकों पर पूरी नजर बनाई रखने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मिथिलेश को निर्देश दिए। गाजियाबाद नगर निगम स्वास्थ्य विभाग के लिए डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहन की कार्यप्रणाली को स्मार्ट बनाने और वाहनों पर कार्यरत ड्राइवर तथा हेल्पर के लिए ड्रेस कोड लागू करने के निर्देश दिए हैं।

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों की मॉनिटरिंग
नगर निगम स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे है। इसके लिए कार्य शैली में निरंतर बदलाव हो रहा है। जिसमें डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहनों की मॉनिटरिंग की जा रही है। इसके लिए नियमित कूड़ा उठान किया जा रहा है। गाजियाबाद नगर निगम प्रतिदिन लगभग 1600 टन कूड़े का उठान कर रहा है। जिनमें 600 से अधिक पांचो जोन में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य हो रहा है। कूडा उठाने वाले वाहनों पर कार्य करने वाले ड्राइवर तथा हेल्पर के लिए भी नगर आयुक्त ड्रेस कोड की व्यवस्था लागू करने को कहा है। 

गीला कचरा अलग तथा सूखा कचरा अलग 
गीला कचरा तथा सूखा कचरा अलग करना सभी की जिम्मेदारी है। जिसके लिए गाजियाबाद नगर निगम लोगों को जागरुक कर रहा है। महापौर सुनीता दयाल और नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक इसके लिए प्रयासरत हैं। 

Also Read

पंजाबी समाज ने निर्जला एकादशी पर गुरु अर्जनदेव का मनाया शहीदी दिवस

13 Jun 2024 06:05 PM

मेरठ Noida News : पंजाबी समाज ने निर्जला एकादशी पर गुरु अर्जनदेव का मनाया शहीदी दिवस

ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की निर्जला एकादशी हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। नोएडा में हिंदू और सिख समुदाय ने बुधवार को निर्जला एकादशी और गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को साथ मनाया... और पढ़ें