यूपी में मोहम्मद जुबैर पर FIR : भड़काऊ पोस्ट के बाद डासना मंदिर के बाहर भीड़ जुटाने का आरोप

भड़काऊ पोस्ट के बाद डासना मंदिर के बाहर भीड़ जुटाने का आरोप
UPT | मोहम्मद जुबैर

Oct 07, 2024 19:10

गाजियाबाद पुलिस कमिश्नररेट के कार्यालय में डासना देवी मंदिर के पदाधिकारियों ने लिखित शिकायत दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज की। इस मामले में यूपी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 196, धारा 228, धारा 299..

Oct 07, 2024 19:10

Ghaziabad News : महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती और डासना शिव शक्ति धाम मंदिर मामले में एक नया मोड़ आ गया है। गाजियाबाद पुलिस ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ विशेष समुदाय को भड़काने और हेट स्पीच देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई तब हुई जब डासना मंदिर पर शुक्रवार रात को बड़ी संख्या में विशेष समुदाय के लोग इकट्ठा हुए थे।
पुलिस कार्रवाई और जुबैर की प्रतिक्रिया
गाजियाबाद पुलिस कमिश्नररेट के कार्यालय में डासना देवी मंदिर के पदाधिकारियों ने लिखित शिकायत दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज की। इस मामले में यूपी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 196, धारा 228, धारा 299, धारा 356 (3) और धारा 351 (2) के तहत कार्रवाई की है। जुबैर ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा कि "जैसी उम्मीद थी, मेरे खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई।"
बता दें कि गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत ने एक विशेष समुदाय के खिलाफ बयान दिया था, जिसके बाद बवाल मच हुआ है।
 


हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन
गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद सरस्वती के समर्थन में हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन किया। ये संगठन पुलिस कमिश्नर के कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए और ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि प्रशासन इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है और उन्होंने चेतावनी दी कि यदि ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो वे और बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

तनाव और आगामी महापंचायत
गाजियाबाद में इस मामले के चलते तनाव का माहौल बनता जा रहा है। हिंदूवादी संगठनों ने 13 तारीख को डासना देवी मंदिर में महापंचायत की योजना बनाई है, जहां वे अपने मुद्दों को लेकर एकत्रित होंगे। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से स्पष्टता की मांग की है कि महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती को कहां रखा गया है।

RRB Exam Date-2024 : भर्ती परीक्षाओं की तिथियां घोषित, एएलपी और जेई समेत कई पदों के लिए होंगे एग्जाम 
 

Also Read

ग्रेटर नोएडा में दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक उत्सव ‘बोधोन’ का आयोजन

7 Oct 2024 06:53 PM

गौतमबुद्ध नगर दुर्गा पूजा : ग्रेटर नोएडा में दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक उत्सव ‘बोधोन’ का आयोजन

 दुर्गा पूजा, भारत के सबसे प्रतिष्ठित त्योहारों में से एक, की तैयारियां जोरों पर हैं। यह त्योहार 8 अक्टूबर से 13 अक्टूबर, 2024 तक मनाया जाएगा... और पढ़ें