गाजियाबाद से अच्छी खबर : फरवरी के अंत में शुरू होगा नया अस्पताल, एक रुपये में मिलेगी एमआरआई की सुविधा

फरवरी के अंत में शुरू होगा नया अस्पताल, एक रुपये में मिलेगी एमआरआई की सुविधा
Uttar Pradesh Times | गाजियाबाद में बनेगा नया अस्पताल

Jan 02, 2024 15:09

अगले महीने गाजियाबाद को एक और अस्पताल मिलने जा रहा है। डूंडाहेड़ा में 19 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए संयुक्त अस्पताल में जल्द ही लोगों को इलाज की सुविधा मिलने लगेगी...

Jan 02, 2024 15:09

Short Highlights
  • अगले महीने गाजियाबाद को एक और अस्पताल मिलने जा रहा है।
  • 50 बेड के इस अस्पताल में होली से पहले मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।
  • जिला एमएमजी अस्पताल में मरीजों के लिए एमआरआई मशीन भी लगाई जाएगी।
Ghaziabad News : अगले महीने गाजियाबाद को एक और अस्पताल मिलने जा रहा है। डूंडाहेड़ा में 19 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए संयुक्त अस्पताल में जल्द ही लोगों को इलाज की सुविधा मिलने लगेगी। 50 बेड का यह अस्पताल मेटरनिटी विंग के रूप में शुरू किया जाएगा। अस्पताल के बन जाने से ट्रांस हिंडन क्षेत्र की कई कॉलोनी में रहने वाले लगभग 5 लाख लोगों को इसका सीधा फायदा होगा। इसमें विजयनगर, अकबरपुर, बहरामपुर, क्रॉसिंग रिपब्लिक, सिद्धार्थ विहार और भूड़ भारत नगर के लोग यहां इलाज करा सकते हैं।

यह है पूरी योजना
गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर सुधार के लिए इस वर्ष फरवरी माह के अंत में एक नया अस्पताल बनाकर तैयार हो जाएगा। संयुक्त अस्पताल का भवन बनकर तैयार है। 50 बेड के इस अस्पताल में होली से पहले मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। अस्पताल को 19 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। अस्पताल को मेटरनिटी विंग के रूप में शुरू किया जाएगा। अस्पताल का निर्माण आवास विकास परिषद ने कराया है, अस्पताल के लिए नगर निगम ने स्वास्थ्य विभाग को भूमि उपलब्ध कराई थी। इस अस्पताल के शुरू होने से जिला एमएमजी अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या में कमी आने की संभावना है। बता दें कि ट्रांस हिंडन क्षेत्र के लगभग 5 लाख लोगों को इस अस्पताल से सीधा फायदा मिलेगा।

एक रुपये की पर्ची पर एमआरआई
जिला एमएमजी अस्पताल में सौ बेड का क्रिटिकल यूनिट बनाया जा रहा है। उसमें 24 घंटे आईसीयू की सेवा संचालित की जाएगी। जिला एमएमजी अस्पताल में मरीजों के लिए एमआरआई मशीन भी लगाई जाएगी। शासन की तरफ से एमआरआई मशीन के लिए 8 करोड़ रुपए का बजट पहले ही जारी किया जा चुका है। केंद्र स्थापित करने के लिए जगह फाइनल कर दी गई है। गाजियाबाद को यह मशीन मार्च माह से पहले मिलने की उम्मीद है। गाजियाबाद में 10 से 20 मरीजों को प्रतिदिन डॉक्टरों ने एमआरआई कराने की सलाह दी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी भवतोष शंखधर ने बताया कि एमआरआई मशीन लगने के बाद मरीजों को एक रुपए की पर्ची पर एमआरआई की सुविधा मिलने लगेगी। ड्राइवर के पीछे पड़ जाएगी। जिससे ड्राइवर की जान को खतरा है। जिस कारण अधिकांश ट्रक ड्राइवर टक्कर मारने के बाद मौके से भाग जाते हैं।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें