बदलता उत्तर प्रदेश : गाजियाबाद में बनेगी अलग औद्योगिक सिटी, ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे जिले के 36 हजार करोड़ के 278 प्रोजेक्ट

गाजियाबाद में बनेगी अलग औद्योगिक सिटी, ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे जिले के 36 हजार करोड़ के 278 प्रोजेक्ट
UPT | गाजियाबाद में ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी 19 को

Feb 17, 2024 21:07

सभी प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू कराकर उनकी यूनिट चालू की जाएगी। जिससे कि युवाओं को रोजगार मिल सके। इसके लिए मोदीनगर में अगल से औद्योगिक सिटी भी बसाई जाएगी। 

Feb 17, 2024 21:07

Short Highlights
  • प्रोजेक्टों को धरातल पर लाने के लिए किया जाएगा भूमि पूजन
  • . डीएम ने दिए जीएम डीआईसी को दिशा-निर्देश
  • . मोदीनगर में अगल से औद्योगिक सिटी भी बसाई जाएगी 
Ghaziabad News : वर्ष 2023 में हुए ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में हुए समझौतों को धरातल पर उतारने के लिए प्रदेश स्तर पर जिलों में ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जा रहा है। इस सेरेमनी में समिट में हुए समझौते के तहत प्रोजेक्टों को धरातल पर लाने के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। जिससे कि प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जा सके और निवेश को गति मिल सके। इसके लिए प्रदेश स्तर पर लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन 19 फरवरी को किया जाएगा।

जिला उद्योग उद्यमिता विभाग द्वारा तैयारी की गई
इस कड़ी में गाजियाबाद में भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 36 हजार करोड रुपए के 278 प्रोजेक्ट धरातल पर उतरेंगे। इस आयोजन को लेकर जिला उद्योग उद्यमिता विभाग द्वारा तैयारी की गई है। जिससे कि निवेशकों को आगे बढ़ाया जा सके। जीएम डीआईसी श्रीनाथ पासवान ने बताया कि ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन 19 फवरी को किया जाएगा। जिसमें इन सभी प्रोजेक्ट की नीव रखी जाएगी। गत वर्ष हुए सेरेमनी में निवेशकों ने जिले में 36 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट निवेश को लेकर एमओयू साइन किए थे। जिन्हें अब धरातल पर लाया जा रहा है। सभी प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू कराकर उनकी यूनिट चालू की जाएगी। जिससे कि युवाओं को रोजगार मिल सके। इसके लिए मोदीनगर में अगल से औद्योगिक सिटी भी बसाई जाएगी। 

ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी से जिले के युवाओं को मिलेगा रोजगार  
जिलाधिकारी गाजियाबाद इंद्र विक्रम सिंह ने ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से इसकी तैयारी कर अधिक से अधिक निवेशकों को लाने को कहा है। बता दें 10 करोड तक के निवेशकों को जिले में होने वाले ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल किया जाएगा। इससे ऊपर के निवेशकों को लखनऊ में होने वाले कार्यक्रम में बुलाया गया है। 

डीएम ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की
डीएम ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के साथ निवेशकों को समय से आमंत्रित किया जाए। कार्यक्रम के दौरान विभागों की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने बताया कि ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी से हजारों युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा होंगे। जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट से लेकर अब तक जनपद में लगभग 36 हजार करोड़ रुपए निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में इन उद्यमों का शुभारंभ होगा। इतना बड़ा निवेश धरातल पर उतरने के बाद यहां हजारों लोगों को रोजगार मिलने का रास्ता साफ होगा। डीएम ने कहा कि शासन के साथ यहां प्रशासन भी उद्यमियों व व्यापारियों को बेहतर माहौल उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रहा है।

19 फरवरी को होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर सभी तैयारियां समय से पूरी
डीएम ने उपायुक्त उद्योग को निर्देशित करते हुए कहा कि 19 फरवरी को होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। कार्यक्रम में नए व पुराने निवेशकों के साथ औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टाल लगवाए जाएं। शहर में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की होर्डिंग्स लगवाई जाएं। सभी तैयारियों समय से पूर्ण हों और कार्यक्रम भव्यता के साथ होना चाहिए। इसके लिए अधिकारियों को उनके दायित्व निर्धारित किए गए हैं। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें