Sheikh Hasina at Hindon airbase : हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना से आईएनए प्रमुख अजीत डोभाल की बात, बताया कैसे पाकिस्तान आईएसआई ने तैयार की विद्रोह की जमीन

हिंडन एयरबेस पर शेख हसीना से आईएनए प्रमुख अजीत डोभाल की बात, बताया कैसे पाकिस्तान आईएसआई ने तैयार की विद्रोह की जमीन
UPT | शेख हसीना और डोभाल के बीच लंबी बातचीत हुई

Aug 05, 2024 21:49

पाकिस्तान ने बांग्लादेश से भारत के खिलाफ मालदीव की तर्ज पर "इंडिया आउट" अभियान का टास्क स्थानीय राजनीतिक पार्टियों और संगठनों को दिया था

Aug 05, 2024 21:49

Short Highlights
  • हिंडन एयरबेस के चारों तरफ भारतीय वायुसेना ने बनाया सुरक्षा कवच
  • शेख हसीना के पहुंचने को भारतीय वायु सेना ने रखा गुप्त 
  • आईएनए प्रमुख अजीत डोभाल ने पहुंचकर की बांग्लादेश के हालात पर बात 
Ghaziabad News : आज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से त्यागपत्र देकर भारत पहुंची। शेख हसीना का विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर शाम को पहुंचा। विमान की हिंडन एयरबेस पर लेंडिग से पहले आसपास सुरक्षा का घेरा कड़ा कर दिया गया। 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे
बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद त्यागपत्र देकर हिंडन एयरबेस पहुंची शेख हसीना की आगवनी के लिए देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे। शेख हसीना और डोभाल के बीच लंबी बातचीत हुई।

पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ
शेख हसीना और डोभाल के बीच क्या बातचीत हुई हालांकि इसके बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। लेकिन माना जा रहा है कि शेख हसीना ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साजिशों के बारे में अजीत डोभाल से लंबी बातचीत कर भारत से सहायता मांगी है। माना जा रहा है कि बांग्लादेश में वर्तमान में जो हालात उत्पन्न हुए हैं उसके पीछे पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। 

शेख हसीना हिंडन एयरबेस के अंदर कड़ी सुरक्षा में ठहरी हुई हैं
अजीत डोभाल शेख हसीना से बातचीत करने के बाद करीब सवा सात बजे अपने काफिले के साथ हिंडन बेस से बाहर निकले। माना जा रहा है कि शेख हसीना हिंडन एयरबेस के अंदर कड़ी सुरक्षा में ठहरी हुई हैं।

मालदीव की तर्ज पर "इंडिया आउट" अभियान का टास्क
हिंडन एयरपोर्ट स्टेशन पर पश्चिमी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ एयर मार्शल पंकज मोहन सिन्हा भी मौजूद रहे। भारत रक्षा मामलों से जुड़े विशेषज्ञों का मानना है कि पाकिस्तान ने बांग्लादेश से भारत के खिलाफ मालदीव की तर्ज पर "इंडिया आउट" अभियान का टास्क स्थानीय राजनीतिक पार्टियों और संगठनों को दिया था। ​जिसके चलते बांग्लादेश में ऐसे हालात उत्पन्न हुए हैं। बांग्लादेश के राजनीतिक हालातों पर भारत पूरी नजर रखे हुए हैं। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें