हिंडन में हसीना शेख : NSA प्रमुख डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान तो बौखलाया पाकिस्तान

NSA प्रमुख डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान तो बौखलाया पाकिस्तान
UPT | हिंडन एयर फोर्स स्टेशन

Aug 07, 2024 00:29

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने अजीत डोभाल और शेख हसीना की मुलाकात पर कड़ा ऐतराज जताया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फवाद चौधरी ने लिखा है...

Aug 07, 2024 00:29

Short Highlights
  • भारत को शेख हसीना की सजग रहने की चेतावनी 
  • बांग्लादेश की हर गतिविधियों पर सरकार की पैनी नजर 
  • अजीत डोभाल ने बांग्लादेश सीमा पर सतर्कता बढ़ाने को कहा 
Ghaziabad News : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री हसीना शेख को भारत लाने वाला बांग्लादेश वायु सेना का विमान अपने देश लौट गया है। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री हसीना शेख अभी हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में मौजूद हैं। वायुसेना स्टेशन के बाहर अचानक से सुरक्षा का कड़ा पहरा है। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री हसीना शेख अभी तक हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में मौजूद हैं।

वायुसेना स्टेशन के बाहर अचानक से सुरक्षा का कड़ा पहरा
वायुसेना स्टेशन के बाहर अचानक से सुरक्षा का कड़ा पहरा शुरू कर दिया गया है। वायुसेना के अधिकारियों के अलावा गाजियाबाद पुलिस को स्टेशन के गेट पर तैनात किया है। हिंडन स्टेशन के बाहर बहुत ही कड़ी सुरक्षा है। किसी को भी हिंडन एयरबेस के आसपास नहीं खड़े होने दिया जा रहा है। इसी बीच हिंडन स्टेशन में एंबेसी की दो गाड़ियां अंदर जाती हुई देखी गई हैं। इन गाड़ियों में कौन उच्च अधिकारी बैठे थे इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

हिंडन एयरबेस पर बांग्लादेशी पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात
बांग्लादेश के मौजूदा राजनीतिक हालातों से NSA अजीत डोभाल (Ajit Doval) और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने हिंडन एयरबेस पर बांग्लादेशी पूर्व प्रधानमंत्री हसीना शेख से मुलाकात की। भारतीय वायुसेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​हसीना शेख को सुरक्षा मुहैया करा रही हैं और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है।

क्या हुई चर्चा?
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और हसीना शेख ने बांग्लादेश के मौजूदा हालात और भविष्य के कदमों पर चर्चा की। बांग्लादेश के मौजूदा घटनाक्रम के मद्देनजर भारतीय वायुसेना के जवान पूर्वी सेक्टर में अलर्ट पर है। शाम को शेख हसीना सी-130 हरक्यूलिस सैन्य परिवहन विमान से भारत पहुचीं थी। माना जा रहा है कि शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश के हालात पाकिस्तान जैसे हो चुके हैं। ये सब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई करवा रही है।  

आगबबूला हुआ पाकिस्तान 
पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने अजीत डोभाल और हसीना शेख की मुलाकात पर कड़ा ऐतराज जताया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फवाद चौधरी ने लिखा है कि 'बांग्लादेश में पूर्व जनविरोधी सरकार का समर्थन करना भारत को बंद कर देना चाहिए।' उन्होंने हसीना की डोभाल से मुलाकात को बांग्लादेश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप बताया है। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें