बदलता उत्तर प्रदेश : गाजियाबाद के मोरटी आंगनबाड़ी में बिना किताब-कॉपी और पेंसिल के पढ़ेेंगे बच्चे

गाजियाबाद के मोरटी आंगनबाड़ी में बिना किताब-कॉपी और पेंसिल के पढ़ेेंगे बच्चे
UPT | बच्चों का अन्नप्राशन कराते जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह।

Jul 07, 2024 01:39

आंगनबाड़ी केंद्र में पेंटिंग इस तरह से की गई है कि बच्चों को बिना किसी किताब कॉपी पेंसिल के पढ़ाया जा सके। इसकी चित्रकारी इतनी रोचक है कि बच्चे खेल-खेल में अधिक जानकारी हासिल कर पाएंगे।

Jul 07, 2024 01:39

Short Highlights
  • डीएम इंद्र विक्रम ने किया आंगनबाड़ी केंद्र का उद्धाटन
  • दो बच्चों का अन्नप्राशन और दो महिलाओं की गोद भराई
  • टाटा स्टील फाउंडेशन ने तैयार करवाया अत्याधुनिक आंगनबाड़ी केंद्र 
Ghaziabad News : रजापुर ब्लाक के मोरटी में टाटा स्टील फाउंडेशन की तरफ से तैयार किए गए आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घघाटन जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल गाजियाबाद ने किया। आंगनबाड़ी केंद्र में एक कक्ष, रसोईघर भंडार गृह एवं शौचालय है। इनको बच्चों के अनुरूप बनाया गया है।

आंगनबाड़ी केंद्र में पेंटिंग
आंगनबाड़ी केंद्र में पेंटिंग इस तरह से की गई है कि बच्चों को बिना किसी किताब कॉपी पेंसिल के पढ़ाया जा सके। इसकी चित्रकारी इतनी रोचक है कि बच्चे खेल-खेल में अधिक जानकारी हासिल कर पाएंगे। जिला अधिकारी का बच्चों द्वारा फूल देकर स्वागत किया गया।

दो महिलाओं की गोद भराई की
इस दौरान जिलाधिकारी ने दो बच्चों का अन्नप्राशन और दो महिलाओं की गोद भराई की। कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी शशि वाष्र्णेय, मनीष मिश्रा मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सुमन टाटा फ़ाउंडेशन एवं उनकी समस्त टीम, बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थित रहे। 

Also Read

एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या में शामिल संजीत मान गिरफ्तार, पुलिस अब करेगी संपति कुर्क

5 Oct 2024 11:44 AM

गौतमबुद्ध नगर Noida News : एयरलाइंस क्रू मेंबर की हत्या में शामिल संजीत मान गिरफ्तार, पुलिस अब करेगी संपति कुर्क

एयर इंडिया क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस हत्याकांड में शामिल आरोपी और कुख्यात गैंगस्टर कपिल मान के मौसेरे भाई संजीत मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। और पढ़ें