Ghaziabad News : टमाटर 100 रुपए किलो तो अदरक 70 की पाव, रसोई से सब्जी गायब

टमाटर 100 रुपए किलो तो अदरक 70 की पाव, रसोई से सब्जी गायब
UPT | गाजियाबाद में टमाटर और अदरक का दाम में तेजी।

Jul 04, 2024 08:44

गाजियाबाद सब्जी मंडी में टमाटर के भाव और तेज होंगे। टमाटर के होलसेल विक्रेता अमरनाथ सैनी का कहना है कि अभी एक हफ्ते में टमाटर के दाम और बढ़ेगे। उन्होंने बताया कि बीते दिनों तक टमाटर 20 से 30 रुपये किलो तक बिक रहा था।

Jul 04, 2024 08:44

Short Highlights
  • गाजियाबाद में सब्जियों के भाव में और तेजी
  • तीन दिन में टमाटर के दाम में दो गुना उछाल
  • 160 रुपए किलो बिकने वाला अदरक 280 रुपए
Ghaziabad News :  बरसात में सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं। टमाटर एक बार फिर लाल हो रहा है, तीन दिन पहले जो टमाटर 50 रुपये किलो बिक रहा था वो अब 100 रुपये किलो बिक रहा है। अदरक की कीमत भी 280 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। अदरक का भाव अभी और तेज होने की आशंका है।

कुछ माह पहले तक टमाटर 20 रुपये किलो 
कुछ माह पहले तक टमाटर 20 रुपये किलो तक बिक रहा था। दाम कम होने की वजह से इसकी लागत तक नहीं निकल पा रही थी। लेकिन अब अचानक टमाटर के दाम में उछाल आ गया है। गाजियाबाद थोक मंडी में टमाटर की कीमत 80 रुपये किलो तक पहुंच गई है। जबकि फुटकर में यह 100 रुपये किलो तक बिक रहा है। टमाटर के साथ-साथ अन्य सब्जियों के दाम पहले से बढ़े हुए हैं। अधिकांश सब्जियों की कीमत 50 रुपये प्रति किलो को पार कर गई हैं।

टमाटर की कीमत में अभी और तेजी
गाजियाबाद सब्जी मंडी में टमाटर के भाव और तेज होंगे। टमाटर के होलसेल विक्रेता अमरनाथ सैनी का कहना है कि अभी एक हफ्ते में टमाटर के दाम और बढ़ेगे। उन्होंने बताया कि बीते दिनों तक टमाटर 20 से 30 रुपये किलो तक बिक रहा था। लेकिन तेज गर्मी की वजह से टमाटर की फसल इस बार पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। फिलहाल गाजियाबाद में टमाटर की आपूर्ति दक्षिण भारत और हिमाचल से हो रही है। लंबी दूरी में महंगा किराया के कारण मंडी में टमाटर 70 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। इसलिए खुदरा व्यापारी आम आदमी को 100 रुपये किलो तक टमाटर बेच रहे हैं।

अदरक और लहसुन आम लोगों की पहुंच से दूर
टमाटर के अलावा लहसुन खुले बाजार में 300 किलो और अदरक 280 से 300 रुपये किलो तक बिक रहा है। जिस तरीके से टमाटर ने सीजन पर किसानों को धोखा दिया। अब लहसुन के दाम आसमान छू रहे हैं। गाजियाबाद में प्याज के दाम भी बढ़ रहे हैं। इस साल भी मौसम बारिश की वजह से प्याज की फसल जल्दी खराब हो रही है। इसलिए ऐसा लगता है कि प्याज भी आसमान छू लेगी।

Also Read

प्याज 50 रुपये और टमाटर 130 रुपये किलो, जानें क्या है वजह

6 Jul 2024 09:36 PM

गौतमबुद्ध नगर आसमान छू रहे सब्जियों के दाम : प्याज 50 रुपये और टमाटर 130 रुपये किलो, जानें क्या है वजह

नोएडा में इन दिनों सब्जियों के बढ़ते दाम लोगों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। बारिश के मौसम के कारण सब्जियों के दाम में भारी उछाल आया है, जो कि नॉनवेज के दामों से भी ज्यादा हो गए हैं। और पढ़ें