Holi 2024 : होली पर ट्रेनें फुल, सीटों के लिए मारामारी; अब तत्काल का सहारा

होली पर ट्रेनें फुल, सीटों के लिए मारामारी; अब तत्काल का सहारा
UPT | होली से पहले फुल हो गए ट्रेन के रिजर्वेशन कोच।

Mar 08, 2024 11:53

21 मार्च को आरएसी भी 120, 25 मार्च को आरएसी 95 तक पहुंच गई है। मुंबई से अमृतसर के बीच चलने वाली गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस में स्लीपर में वेटिंग...

Mar 08, 2024 11:53

Short Highlights
  • तत्काल टिकट में भी रिजर्वेशन नहीं मिलने के आसार
  • लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में अप और डाउन दोनों फुल
  • एसी एक्सप्रेस में वेटिंग टिकट 100 के पार 
Meerut : होली पर अपने घर जाने की सोच रहे हैं और ट्रेन में रिजर्वेशन नहीं कराया है तो परेशानी उठानी पड़ सकती है। होली पर घर जाने के लिए ट्रेनों में सीटों को लेकर मारामारी है। हालात ये हैं कि सभी ट्रेनें काफी पहले से पूरी तरह से बुक हो चुकी हैं। ट्रेनों में जनरल रिजर्वेशन और आरएएसी पूरी तरह से फुल हो चुकी है। अब तत्काल का ही सहारा बचा है लेकिन ऐसी स्थिति में तत्काल में टिकट मिलेगी इसकी उम्मीद बहुत ही कम है। 

मार्च के अंत में भी रिजर्वेशन टिकट नहीं
जिन लोगों ने होली पर ट्रेनों में पहले से रिजर्वेशन नहीं कराया है उनको अब परेशानी झेलनी पड़ेगा। होली के मद्देनजर गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली सभी मुख्य ट्रेनें फुल हो गईं हैं। इन ट्रेनों में हालात ये हैं कि मार्च के अंत में भी रिजर्वेशन टिकट नहीं है। ऐसे में तत्काल टिकट का ही सहारा बचा है। अगर रेलवे ने कोई होली स्पेशल ट्रेन चला दी तो घर जाने वाले यात्रियों के लिए ये बड़ी राहत की बात होगी।

लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में अप और डाउन दोनों ओर से रिजर्वेशन टिकट नहीं
इस बार 24 को होली और 25 मार्च को रंग खेला जाएगा। होली के आसपास की तारीखों में गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों में अप और डाउन दोनों ओर से रिजर्वेशन टिकट नहीं हैं। मुंबई के लोकमान्य टर्मिनल से हरिद्वार के बीच चलने वाली एसी स्पेशल एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट 100 के पार पहुंच गई है। 21 मार्च को आरएसी भी 120, 25 मार्च को आरएसी 95 तक पहुंच गई है। मुंबई से अमृतसर के बीच चलने वाली गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस में स्लीपर में वेटिंग 160 तक पहुंच गई है।

कोच्चुवेली में वेटिंग लिस्ट 100 और आरएसी 85 तक
थर्ड एसी में वेटिंग लिस्ट 140 पर चल रही है। हरिद्वार से बांद्रा तक चलने वाली हरिद्वार एक्सप्रेस में वेटिंग 75 और आरएसी 70 तक पहुंच गई है। कोच्चुवेली में वेटिंग लिस्ट 100 और आरएसी 85 तक चल रही है। योगनगरी ऋषिकेश से अहमदाबाद एक्सप्रेस में होली पर्व पर सीटों के लिए मारामारी रहेगी। इस महत्वपूर्ण ट्रेन में 20 मार्च को वेटिंग लिस्ट 180 तक पहुंच गई है।
इसी के अलावा प्रयागराज तक चलने वाली नौचंदी और संगम एक्सप्रेस में होली पर टिकट नहीं है।

संगम में 23 मार्च को स्लीपर में 117, 24 मार्च को आरएसी में 25 और थर्ड एसी में आरएसी 50 तक चल रही है। हालांकि होली के बाद की तारीखों इन दोनों ट्रेनों में टिकट फिलहाल उपलब्ध हैं। इनके अलावा इंदौर- चंडीगढ़, इंदौर- अमृरसर, उज्जैन-देहरादून एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में होली पर्व के आसपास की तारीखों में किसी भी श्रेणी में सीट उपलब्ध नहीं है।

Also Read

इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

6 Oct 2024 10:02 AM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में मिली कपल की लाश : इलाके में फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

ग्रेटर नोएडा में दादरी थाना क्षेत्र के जंगल में एक प्रेमी जोड़े का शव मिला। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। और पढ़ें