Ghaziabad News : बेरोजगार युवा क्यूआर कोड से रोजगार मेले में नौकरी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन

बेरोजगार युवा क्यूआर कोड से रोजगार मेले में नौकरी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन
UPT | बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह।

Sep 02, 2024 08:28

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं के रजिस्ट्रेशन के लिए जनपद में हर जगह पर क्यूआर कोड लगाए जाए। जिससे कि रोजगार मेला के लिए रजिस्ट्रेशन में सुविधा हो और अधिक से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन कराया जा सके।

Sep 02, 2024 08:28

Short Highlights
  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ऋण मेला, रोजगार मेला की बैठक
  • रोजगार मेला में रजिस्ट्रेशन के लिए जगह-जगह लगाए जाएंगे क्यूआर कोड
  • कॉलेजों को नोडल और कॉआर्डिनेटर बनाकर डिवाइस वितरण
Ghaziabad News : कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले ऋण मेला, रोजगार मेला एवं स्मार्टफोन/टैबलेट वितरण कार्यक्रम के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गई।

कॉलेज को नोडल एवं कॉआडिनेटर बनाकर डिवाईस वितरण की व्यवस्था
बैठक के दौरान जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने निर्देश दिये कि ऋण मेला, रोजगार मेला एवं स्मार्टफोन/टेबलेट वितरण कार्यक्रम की अच्छी तरह से तैयारी की जाए। जिसकी बेहतर व्यवस्था कराते हुये जनपद स्तरीय अधिकारियों को नियत संख्या में कॉलेज को नोडल एवं कॉआडिनेटर बनाकर डिवाईस वितरण की व्यवस्था कराई जाए। जिससे वितरण के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

100 से अधिक नियोक्ता कम्पनियां 15,000 रिक्तियों के साथ प्रतिभाग करेंगी
जनपद में स्तरीय वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जाना है। जिसमें 100 से अधिक नियोक्ता कम्पनियां 15,000 रिक्तियों के साथ प्रतिभाग करेंगी। रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं के रजिस्ट्रेशन के लिए जनपद में हर जगह पर क्यूआर कोड लगाए जाए। जिससे कि रोजगार मेला के लिए रजिस्ट्रेशन में सुविधा हो और अधिक से अधिक युवाओं का रजिस्ट्रेशन कराया जा सके। इससे नियोक्ता कम्पनियों के श्रेणीवार स्टॉल लगाए जाए।

ऋण वितरण के लिए बैकों की तरफ से स्टॉल
जिसमें कम्पनी एवं युवाओं को साक्षात्कार के समय किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। कार्यक्रम में ऋण वितरण के लिए बैकों की तरफ से स्टॉल लगाकर अधिक से अधिक लाभार्थी को उनकी आवश्यकता के अनुसार ऋण वितरण योजना का लाभ दिलाया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, डीबीडब्लूओ पीयूष चन्द राय,जीएमडीआईसी श्रीनाथ पासवान, एडीएम बुद्धराम सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read

मोहिंदर सिंह और कारोबारियों को नोटिस, मायावती के करीबियों पर कसेगा शिकंजा

9 Oct 2024 01:39 PM

गौतमबुद्ध नगर स्मारक घोटाले में ED की जांच तेज : मोहिंदर सिंह और कारोबारियों को नोटिस, मायावती के करीबियों पर कसेगा शिकंजा

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के शासनकाल में हुए 14 अरब रुपये के स्मारक घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व आईएएस अधिकारी मोहिंदर सिंह और रामबोध मौर्य को पूछताछ के लिए तलब किया है। और पढ़ें