UP Bypoll Election : बसपा से टिकट कटने के बाद रवि गौतम AIMIM में शामिल, सदर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

बसपा से टिकट कटने के बाद रवि गौतम AIMIM में शामिल, सदर सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
UPT | पूर्व बसपा नेता रवि गौतम

Oct 22, 2024 16:24

गाजियाबाद में बहुजन समाज पार्टी से टिकट कटने के बाद रवि गौतम ने नई पारी शुरू की है। उन्होंने अब AIMIM में सदस्यता ली है। वहीं अब गाजियाबाद सदर सीट से उम्मीदवारी की चर्चा सुनाई दे रही है।

Oct 22, 2024 16:24

UP Bypoll Election 2024 Ghaziabad :  रवि गौतम ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की सदस्यता ली, जिससे उनकी राजनीतिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू हुआ है। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष मेहताब चौहान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें गाजियाबाद सदर सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है। यह फैसला रवि गौतम के राजनीतिक भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

बसपा से निष्कासन के बाद निर्दलीय लड़ने की थी तैयारी
गाजियाबाद की सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले, बहुजन समाज पार्टी ने रवि गौतम को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनका टिकट वापस ले लिया और उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। इसके बावजूद, रवि गौतम उपचुनाव की तैयारी में जुटे रहे और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की सोच रहे थे। अब ऐसी चर्चा है कि वे AIMIM के टिकट पर इस सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं।

पार्टी के कई बड़े नेताओं पर आरोप
बसपा से निकाले जाने की जानकारी भी खुद रवि गौतम ने ही दी थी। इस दौरान, उन्होंने पार्टी के कई बड़े नेताओं पर आरोप लगाया कि उनके टिकट कटवाने में इन नेताओं का हाथ है। उन्होंने कहा था कि उनका टिकट सिर्फ इसलिए काटा गया था क्योंकि उनके पास पैसा नहीं था।

13 नवंबर को होना है उपचुनाव
गाजियाबाद सदर सीट बीजेपी विधायक अतुल गर्ग के सांसद बन जाने के बाद खाली हुई है, जिस पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है। अभी तक बीजेपी और सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि सपा यह सीट कांग्रेस के लिए छोड़ सकती है, लेकिन कांग्रेस उपचुनाव लड़ेगी या नहीं, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के इनकार करने पर सपा यहां से उम्मीदवार उतार सकती है। इस बीच, चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (आसपा) ने सत्यपाल चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उपचुनाव के लिए सभी पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द होने की उम्मीद है।

Also Read

बनारस स्टेडियम से बाबू सम्पूर्णानन्द का नाम हटाए जाने के विरोध में मेरठ में धरने पर बैठे कांग्रेसी

22 Oct 2024 05:26 PM

मेरठ Meerut News : बनारस स्टेडियम से बाबू सम्पूर्णानन्द का नाम हटाए जाने के विरोध में मेरठ में धरने पर बैठे कांग्रेसी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना पर विरोध जताया और कहा जब प्रदेश मे पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या हाल होगा और पढ़ें