ऑथर Padma

Ghaziabad News : राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत, गाजियाबाद में रिश्तेदारों के यहां बनाया ठिकाना

राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत, गाजियाबाद में रिश्तेदारों के यहां बनाया ठिकाना
फ़ाइल फोटो | राजधानी दिल्ली में पानी की कमी

Jun 10, 2024 09:51

दिल्ली विवेक विहार से वसुंधरा में अपनी बुआ के यहां रहने आए ओम प्रकाश का कहना है कि घरों में पानी की किल्लत तो है ही अब पानी के टैंकर के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Jun 10, 2024 09:51

Short Highlights
  • दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आकर रहने को मजबूर
  • राजधानी दिल्ली में लोगों को नहीं मिल रहा पीने का पानी
  • गाजियाबाद से दिल्ली सप्लाई हो रहे हर रोज पानी के सैकड़ों टैंकर
Ghaziabad : इन दिनों राजधानी दिल्ली में पानी की कमी है। पानी की कमी से जूझ रहे राजधानीवासी अब गाजियाबाद में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां ठिकाना बना रहे हैं। गर्मी की बच्चों की छुटटी और पानी की किल्लत के चलते गाजियबाद में रिश्तेदारों के घर अब  दिल्लीवासियों के दिन कट रहे हैं।

लोगों को पानी के टैंकर का स्लॉट नहीं मिल रहा
इतना ही नहीं दिल्ली में पानी की कमी पूरी करने के लिए गाजियाबाद हर रोज सैकड़ों टैकर पानी भेजा जा रहा है। ​दिल्ली की कई कालोनियों में आरडब्ल्यूए गाजियाबाद से पानी के टैकर मंगाकर पानी की आपूर्ति कर रहा है। दिल्ली विवेक विहार से वसुंधरा में अपनी बुआ के यहां रहने आए ओम प्रकाश का कहना है कि घरों में पानी की किल्लत तो है ही अब पानी के टैंकर के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में पानी के टैंकर के लिए ऊंची कीमत चुकानी पड़ रही है। इसके बाद भी लोगों को पानी के टैंकर का स्लॉट नहीं मिल रहा है। 

गाजियाबाद से पानी के टैंकर आपूर्ति किए जा रहे
दिल्ली के मयूर विहार, शाहदरा, पांडव नगर, विवेक विहार, कल्याणपुरी आदि इलाके गाजियाबाद से सटे हुए हैं। इन इलाकों में पानी की किल्लत के बाद गाजियाबाद से पानी के टैंकर आपूर्ति किए जा रहे हैं। गाजियाबाद से सप्लाइ हो रहे पानी के टैंकरों से दिल्लीवासियों की प्यास बुझ रही है।  संगम विहार जे ब्लॉक, दुग्गल कॉलोनी, दुर्गा विहार, देवली गांव, देवली विस्तार, देवली नई बस्ती, बिहारी पार्क, राजू पार्क और खानपुर एक्सटेंशन तक गाजियाबाद से निजी टैंकरों में पानी की सप्लाई की जा रही है। 
 

Also Read

ई-श्रम कार्डधारक श्रमिक 31 अगस्त तक अनुग्रह राशि योजना के लिए कर सकेंगे आवेदन

27 Jul 2024 10:27 AM

मेरठ Meerut News : ई-श्रम कार्डधारक श्रमिक 31 अगस्त तक अनुग्रह राशि योजना के लिए कर सकेंगे आवेदन

दिव्यागजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा निर्गत यूडीआईसी (यूनिक दिव्यांगता पहचान पत्र) प्रस्तुत कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस हेतु समस्त मूल अभिलेख एवं उनका एक स्वप्रमाणित सेट उप श्रमायुक्त, श्रम भवन, बेगमब्रिज रोड, मेरठ के कार्यालय में प्रस्तुत करना होगा। और पढ़ें