Weather Forecast: मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
UPT | गाजियाबाद में आज मौसम का हाल।

Jun 29, 2024 08:40

प्रशासन और ​नगर निगम ने हिंडन के आसपास और जिले में अन्य जलभराव के इलाकों को चिहिंत कर अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 

Jun 29, 2024 08:40

Short Highlights
  • राजधानी दिल्ली में बारिश से हालात खराब 
  • गाजियाबाद में प्रशासन ने की बारिश से निपटने की तैयारी 
  • हिंडन के आसपास और अन्य जलभराव वाले इलाकों में नजर
Ghaziabad Weather News : मानसून दो दिन में पूरे एनसीआर क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले लेगा। ​मानसून की पहली ही बारिश से दिल्ली में हालात खराब हो गए हैं। राजधानी में जगह-जगह जलभराव की स्थिति को देखते हुए अब गाजियाबाद नगर निगम और प्रशासन भी बारिश से निपटने की तैयारी में जुट गया है। प्रशासन और ​नगर निगम ने हिंडन के आसपास और जिले में अन्य जलभराव के इलाकों को चिहिंत कर अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 

गाजियाबाद और दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश जारी रहेगी
दूसरी ओर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि गाजियाबाद और दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने गाजियाबाद और दिल्ली समेत आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग अनुमान है कि गाजियाबाद समेत के आसपास के इलाकों में अगले दो दिन जमकर बारिश होगी। ​दिल्ली में शुक्रवार की सुबह से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था। मौसम विभाग ने सुबह 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच सबसे अधिक 228 मिमी बारिश दर्ज की। 

मानसून आगे बढ़ गया है। आने वाले दिनों में भारी बारिश
आईएमडी वैज्ञानिक सूरज देव के अनुसार, मानसून आगे बढ़ गया है। आने वाले दिनों में भारी बारिश जारी रहेगी। अगले 2-3 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। कल और परसों भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मानसून की पहली मध्यम बारिश ने गाजियाबाद की सड़कों से लेकर घरों तक को पानी से लबालब भर दिया है। कई जगह जलभराव से लोग जहां-तहां फंस गए हैं। कई जगहों पर आलम यह है कि कारें पानी में डूबी गईं, जिससे लोग हलाकान हैं।

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें