Gold Silver Price : सोने की चमक हुई फीकी, मेरठ में गिरे दाम, जानिए आज चांदी का भाव

सोने की चमक हुई फीकी, मेरठ में गिरे दाम, जानिए आज चांदी का भाव
UPT | Gold Rate Gold Price Today in Meerut

Sep 28, 2024 11:18

बाजार सूत्रों के अनुसार त्योहारी और शादी-ब्याह के मौसम की मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय ज्वेलर्स की मांग बढ़ने और विदेशी बाजारों में मजबूती से सोने की कीमतें इस साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं

Sep 28, 2024 11:18

Short Highlights
  • सोना चांदी के दामों में आई कमी
  • सोने के बढ़ती कीमतों में लगा ब्रेक
  • चांदी की चमक भी हुई कुछ फीकी
Gold Silver Price Today Meerut : मेरठ के सराफा बाजार में सोना चांदी की कीमत में कमी आई है। मेरठ सराफा बाजार में 24 कैरेट सोने के दाम में 450 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी आई है। जबकि चांदी का भाव 1210 रुपये प्रति किलोग्राम  टूटा है। मेरठ में 24 कैरेट सोने का दाम 75,200 रुपये प्रति दस ग्राम है। जबकि 99 प्रतिशत शुद्ध चांदी का दाम 91,280 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है।  

सिक्का निर्माताओं की ताजा मांग के कारण चांदी की मांग भी तेजी
मेरठ सर्राफा बाजार के अध्यक्ष डॉ. संजीव अग्रवाल के मुताबिक सोने का भाव एक सितंबर से लगातार बढ़ रहा है। सोना इस समय अपने नए उच्च स्तर पर पहुंच गया है। दीपावली के नजदीक आने से औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ताजा मांग के कारण चांदी की मांग भी तेजी से बढ़ी है। इस कारण चांदी की कीमत भी अपने उच्च स्तर पर है। उन्होंने बताया कि चांदी का भाव दीपावली के आसपास एक लाख तक पहुंच सकता है। 

आभूषण की लगातार खरीदारी
आभूषण की लगातार खरीदारी के कारण मेरठ में सोने की कीमतें लगातार बढ़ रही है। लेकिन अब 450 रुपये प्रति दस ग्राम की कमी से कुछ राहत की उम्मीद है। हालांकि सितंबर माह में अब तक सोना करीब 4000 रुपये प्रति दस ग्राम तक महंगा हो गया है। जो कि अपने नए रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा है। 

सोने की कीमतें इस साल के उच्चतम स्तर पर
बाजार सूत्रों के अनुसार त्योहारी और शादी-ब्याह के मौसम की मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय ज्वेलर्स की मांग बढ़ने और विदेशी बाजारों में मजबूती से सोने की कीमतें इस साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ओर से ब्याज दरों में कटौती भी सर्राफा कीमतों को बढ़ावा मिला है। 

Also Read

खुले नाले ने ली एक और जान, स्थानीय लोगों में आक्रोश

28 Sep 2024 11:32 AM

गौतमबुद्ध नगर सेक्टर-52 में दर्दनाक हादसा : खुले नाले ने ली एक और जान, स्थानीय लोगों में आक्रोश

स्थानीय निवासियों का कहना है कि अगर प्राधिकरण ने इस नाले को समय पर ढकने के लिए कदम उठाए होते, तो यह भयानक हादसा टाला जा सकता था... और पढ़ें