खास खबर : मेरठ-बुलंदशहर मार्ग अब 4 लेन का होगा, रोजाना सैकड़ों लोगों को मिलेगा फायदा

मेरठ-बुलंदशहर मार्ग अब 4 लेन का होगा, रोजाना सैकड़ों लोगों को मिलेगा फायदा
Uttar Pradesh Times | लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद और सदर विधायक विजयपाल सिंह

Jan 04, 2024 13:51

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता नरेश कुमार ने बताया कि मेरठ बुलंदशहर रोड के चौड़ीकरण का कार्य शुरू करा दिया गया है। एक साल में यह कार्य पूरा हो जाएगा। 16.74 करोड़ की प्रथम किश्त...

Jan 04, 2024 13:51

Short Highlights
  • मेरठ-बुलंदशहर मार्ग को 4 लेन करने का काम शुरू हो गया है।
  • इसके लिए प्रशासन से 47.84 करोड़ का बजट स्वीकार हो गया है।
  • हापुड़ जिले की सीमा में आने वाली 8.3 किलोमीटर दूरी की सड़क के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है।
Hapur News : मेरठ-बुलंदशहर मार्ग को 4 लेन करने का काम शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक, लोक निर्माण विभाग एक साल के अंदर 8.3 किलोमीटर सड़क बनाएगा। इसके लिए प्रशासन से 47.84 करोड़ का बजट स्वीकार हो गया है। पहली किश्त के रूप में 16.74 करोड़ रुपये मिल गए हैं। काम पूरा होने के बाद वाहनों को आवागमन में कोई दिक्कत नहीं होगी। लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। दुर्घटनाओं पर लगाम लगेगी। सदर विधायक विजयपाल सिंह के प्रयासों के कारण मार्ग को मंजूरी मिली है। उन्होंने लोक निर्माण मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक इस समस्या को उठाया था। उसके बाद यह कार्य शुरू हुआ है।

सड़क हादसों में आएगी कमी
मेरठ से बुलंदशहर तक नया बाईपास बनने के बाद पुराने हाईवे पर वाहनों की संख्या घटी है। लेकिन, सिंग्ल रोड (सात मीटर चौड़ी) होने के कारण इस पर हादसे बढ़े हैं। हापुड़ से बुलंदशहर की ओर जाने पर अतिक्रमण के कारण सड़क संकरी हो गई है। ऐसे में जाम की समस्या भी रहती है। धीरखेड़ा से बुलदंशहर रोड बाईपास (निकट सोना पेट्रोल पंप) तक की सड़क अब लोक निर्माण विभाग के हैंडओवर कर दी गई है। इसके चौड़ीकरण के लिए पूर्व में प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे अब मंजूरी मिल गई है। कुल मिलाकर हापुड़ जिले की सीमा में आने वाली 8.3 किलोमीटर दूरी की सड़क के चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है।

रोजाना पैदा होती है जाम की स्थिति
आपको बता दें कि पहले इस सड़क की कुल चौड़ाई सात मीटर थी। जिस कारण वाहन चालकों को भी आवागमन में परेशानी होती थी। अब इसकी चौड़ाई बढ़कर 14 मीटर हो जाएगी। दो लेन से पूरी सड़क 4 लेन की होगी। धीरखेड़ा से आगे मेरठ का पीडब्ल्यूडी विभाग इस पर कार्य शुरू करेगा, जो पांची के सामने स्थित बाईपास तक कार्य होगा।

लोक निर्माण विभाग के अफसर का बयान
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता नरेश कुमार ने बताया कि मेरठ बुलंदशहर रोड के चौड़ीकरण का कार्य शुरू करा दिया गया है। एक साल में यह कार्य पूरा हो जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि 16.74 करोड़ की प्रथम किश्त मिल गए हैं। सड़क 4 लेन होने से वाहनों के आवागमन में सुविधा होगी।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें