हापुड़ में साइबर ठगी : दस रुपये की मांग कर ठगे एक लाख, पीड़ित ने ऑपरेशन के लिए जोड़ी थी रकम

दस रुपये की मांग कर ठगे एक लाख, पीड़ित ने ऑपरेशन के लिए जोड़ी थी रकम
UPT | हापुड़ में साइबर ठगी

Jul 27, 2024 13:07

हापुड़ जिले में साइबर अपराधियों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। हालिया घटना में एक डॉक्टर के पर्चे के बहाने ठगों ने थाना देहात क्षेत्र के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये की ठगी की...

Jul 27, 2024 13:07

Hapur News : हापुड़ जिले में साइबर अपराधियों ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। हालिया घटना में एक डॉक्टर के पर्चे के बहाने ठगों ने थाना देहात क्षेत्र के एक व्यक्ति से एक लाख रुपये की ठगी की। इस धोखाधड़ी के बारे में जानकारी मिलने पर पीड़ित ने बैंक खाते को सीज कराया और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला
पीड़ित नीरज कुमार मिश्रा, जो वर्तमान में स्वर्ग आश्रम रोड पर स्थित प्रभा विहार कॉलोनी में रहते हैं, गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उनके ऑपरेशन के लिए उन्होंने पैसे जुटाए थे। 31 मई को उन्होंने एक डॉक्टर के पास पर्चा लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। इसके कुछ समय बाद उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आई, जिसमें बात करने वाले व्यक्ति ने डॉक्टर के पर्चे के लिए उनका नाम, पता और उम्र मांगी। आरोपी ने उनके व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा और उसमें 10 रुपये डालने को कहा। ठग के झांसे में आकर पीड़ित ने लिंक खोला और 10 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद, ठग ने उनके दो बैंक खातों से लगभग एक लाख रुपये निकाल लिए। जब पीड़ित को ठगी की जानकारी मिली, तो वह तुरंत थाने गए लेकिन तत्काल कार्रवाई नहीं हुई। एसपी से शिकायत करने के बाद मामला दर्ज हुआ।



पुलिस का बयान
थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और साइबर थाना पुलिस को भी सूचित किया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें