कोर्टरूम में एसपी को आया पैनिक अटैक : पेशी के दौरान गश खाकर गिरे, नाम पर दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

पेशी के दौरान गश खाकर गिरे, नाम पर दर्ज हैं कई रिकॉर्ड
UPT | कोर्टरूम में एसपी को आया पैनिक अटैक

Jul 03, 2024 18:34

हापुड़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के वक्त गश खाकर गिर पड़े। वे किसी मुकदमे में पेशी पर गए थे। कोर्ट रूम में उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े। यह देख जस्टिस जेजे मुनीर ने तत्काल डॉक्टर उपलब्ध कराया।

Jul 03, 2024 18:34

Short Highlights
  • कोर्टरूम में एसपी को आया पैनिक अटैक
  • पेशी के दौरान गश खाकर गिरे
  • 2016 में पास की थी यूपीएससी की परीक्षा
Hapur News : हापुड़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के वक्त गश खाकर गिर पड़े। वे किसी मुकदमे में पेशी पर गए थे। कोर्ट रूम में उन्हें चक्कर आया और गिर पड़े। यह देख जस्टिस जेजे मुनीर ने तत्काल डॉक्टर उपलब्ध कराया। डॉक्टरों ने बताया कि IPS अभिषेक वर्मा को कोर्ट में पैनिक अटैक आया था। उन्हें पहले भी ऐसे अटैक आ चुके हैं। डॉक्टर ने MRI कराने के लिए सलाह दी है।

पहले भी हो चुका है ऐसा
एसपी अभिषेक वर्मा की स्थिति अभी सामान्य है। उन्होंने बताया कि वह काफी समय स्पॉन्डिलाइटिस की बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें पहले भी इस तरह का अटैक आ चुका है। हालांकि इस बार दिक्कत कुछ ज्यादा थी। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें काफी राहत मिली है। आपको बता दें कि स्पॉन्डिलाइटिस गठिया का ही एक प्रकार है। इस बीमारी में शरीर का प्रभावित हिस्सा अकड़ आ जाता है और भयानक दर्द के साथ चक्कर आने की दिक्कत आती है।

कौन हैं एसपी अभिषेक वर्मा?
अभिषेक वर्मा 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनके पिता भी आईपीएस रह चुके हैं। अभिषेक वर्मा का जन्म चित्रकूट में हुआ था। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।  अभिषेक वर्मा को 2021 में डीजी डिस्क सिल्वर और 2023 में डीजी डिस्क गोल्ड अवॉर्ड मिल चुका है। वह अपने काम के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अभिषेक वर्मा पर पुलिस लाइन में दरोगा को गालियां देने का भी आरोप लग चुका है।

एसपी के काम की काफी सराहना
एसपी अभिषेक वर्मा एक बार सादी वर्दी में ब्रजघाट के पार्किंग में पहुंच गए थे। वहां पर अवैध पार्किंग शुल्क की शिकायत मिल रही थी। इस पर उन्होंने एक्शन लिया था। अक्तूबर 2022 में एक व्यापारी के बेटे का अपहरण कर 3 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। अभिषेक वर्मा की टीम ने 24 घंटे के भीतर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया था। अपराधियों का एनकाउंटर करने के कारण उन्हें सम्मानित भी किया जा चुका है।

2016 में पास की थी यूपीएससी की परीक्षा
अभिषेक वर्मा ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2016 में पास की थी। उन्होंने अपनी नौकरी की शुरुआत लखनऊ से की। इसके बाद बरेली में सीओ रहे। वह गाजियाबाद में एसपी सिटी, गवर्नर के एडीसी-टू के पद पर भी तैनात रहे। वह औरैया के एसपी रहने के बाद नोएडा में डीसीपी बनकर आए थे। इसके बाद उन्हें हापुड़ का एसपी बनाया गया है।

Also Read

दो प्रशिक्षु दरोगाओं निलंबित, बिल्डर पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

6 Jul 2024 12:30 AM

गाजियाबाद रील बनाकर वीडियो वायरल करना पड़ा महंगा : दो प्रशिक्षु दरोगाओं निलंबित, बिल्डर पहुंचा जेल, जानें क्या है पूरा मामला

डीसीपी ग्रामीण विवेक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें दो इंस्पेक्टर एक बिल्डर के ऑफिस में बैठे दिख रहे हैं तथा निर्माणाधीन दिल्ली-देहरादून हाईवे के बीचों बीच दो लग्जरी कारें खड़ी कर प्रॉपर्टी डीलरों के साथ रील बनवा रहे हैं। और पढ़ें