टैटू मैन : शहीदों का चलता-फिरता स्मारक, शरीर पर है 631 टैटू

शहीदों का चलता-फिरता स्मारक, शरीर पर है 631 टैटू
UPT | टैटू मैन

Aug 10, 2024 11:44

उत्तर प्रदेश के रहने वाले अभिषेक गौतम ने देशभक्ति और शहीदों के प्रति सम्मान की एक अद्वितीय मिसाल कायम की है। पेशे से इंटीरियर डिजाइनर अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर 631 शहीदों के नाम और महापुरुषों के चित्र...

Aug 10, 2024 11:44

Hapur News : उत्तर प्रदेश के रहने वाले अभिषेक गौतम ने देशभक्ति और शहीदों के प्रति सम्मान की एक अद्वितीय मिसाल कायम की है। पेशे से इंटीरियर डिजाइनर अभिषेक गौतम ने अपने शरीर पर 631 शहीदों के नाम और महापुरुषों के चित्र गुदवाकर खुद को एक चलता-फिरता शहीद स्मारक बना लिया है। इनमें से 559 नाम कारगिल युद्ध के शहीदों के हैं, जबकि शेष 72 नाम उन शहीदों के हैं जिनके परिवारों से वे व्यक्तिगत रूप से मिल चुके हैं।

शहीदों के सम्मान और महापुरुषों के आदर का प्रतीक
अभिषेक गौतम का शरीर अब शहीदों के सम्मान और महापुरुषों के आदर का प्रतीक बन चुका है। उन्होंने न केवल शहीदों के नाम गुदवाए हैं, बल्कि उनके शरीर पर इंडिया गेट और शहीद स्मारक के चित्र भी मौजूद हैं। यह उनके द्वारा अपने देश और शहीदों के प्रति अटूट प्रेम और सम्मान का एक जीवंत उदाहरण है। अभिषेक ने बताया कि वे कारगिल के शहीद लांस नायक अरुण कुमार सिंह के परिवार से भी मिल चुके हैं, जो बिहार के छपरा जिले के एकमा गांव से थे।

ये भी पढ़ें : लंबे समय के इंतजार के बाद सपना साकार : मुरादाबाद हवाई अड्डे से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान शुरू

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज
अभिषेक गौतम का नाम "इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में दर्ज हो चुका है, और "गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" में उनके नाम की वेटिंग लिस्ट में चल रही है। उनकी इस अनोखी श्रद्धांजलि के लिए उन्हें कई प्रतिष्ठित हस्तियों द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

550 से अधिक शहीदों के परिवार
अभिषेक गौतम ने अब तक 550 से अधिक शहीदों के परिवारों से मिल चुके हैं। उन्होंने हाल ही में एक भ्रमण पर जाकर इन परिवारों से मुलाकात की है और इस यात्रा की वीडियो भी साझा की है। उनकी यह यात्रा और उनके प्रयास देशभक्ति के प्रति उनकी समर्पण भावना को दर्शाते हैं।

अनोखी पहल
अभिषेक गौतम की इस अनोखी पहल ने उन्हें न केवल शहीदों के सम्मान में एक विशेष स्थान दिलाया है, बल्कि उन्होंने पूरे देश के सामने एक मिसाल पेश की है कि कैसे हम अपने शहीदों और महापुरुषों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। उनका यह कार्य वास्तव में प्रेरणादायक है और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक आदर्श बन सकता है।

Also Read

जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

17 Sep 2024 09:52 PM

मेरठ मेरठ में पिटबुल और रॉटविलर का बच्चों पर अटैक : जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

कुत्तों के काटने की घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत है। कोई अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। बता दें सूर्यापुरम कॉलोनी में छह महीने पहले कुत्ते के काटने से एक किशोर की मौत हो चुकी है।  और पढ़ें