advertisements
advertisements

हापुड़ में सनसनीखेज मामला : मां को प्रेमी के साथ गलत करते देखा, घबराई महिला ने कर दी बेटी की हत्या

मां को प्रेमी के साथ गलत करते देखा, घबराई महिला ने कर दी बेटी की हत्या
UPT | पुलिस गिरफ्त में ठगी का आरोपी

Apr 02, 2024 18:37

थाना बहादुरगढ़ में एक 6 वर्षीय बच्ची का शव मिलने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को सनसनीखेज खुलासा किया है...

Apr 02, 2024 18:37

Hapur News (Shahrukh Khan) : थाना बहादुरगढ़ में एक 6 वर्षीय बच्ची का शव मिलने के मामले में पुलिस ने मंगलवार को सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि बच्ची की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसकी मां ने ही की थी। पुलिस ने बताया कि मां ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी छह वर्षीय बेटी की हत्या की थी। प्रेमी का राज खुलने के डर से मां ने बेटी को खूब पीटा और दरांती से शरीर पर कई जगह वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बच्ची के शव को खंडहर में छुपा दिया था। पुलिस ने आरोपी मां और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

खंडहर में मिला था छह वर्षीय बच्ची का शव
थाना बहादुरगढ़ पुलिस को रविवार रात गांव जखेड़ा के एक खंडहर में बच्ची का शव पड़ा मिला था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंची और मौके से सबूत एकत्र किए। फॉरेंसिक टीम जब गांव में हत्या की जांच के लिए पहुंची, तब टीम को घर से लेकर घटना स्थल तक खून के निशान मिले थे। उसके बाद टीम ने एसपी की अगुवाई में पूरे घर की गहनता से जांच शुरू की। जांच के दौरान रसोई घर को ताजा साफ किया गया था। फॉरेंसिक टीम ने केमिकल से जांच की गई तो घर की रसोई, कमरे और नाली में खून मौजूद मिला। पुलिस को शक हुआ कि यह हत्या घर में ही किसी के द्वारा की गई है।

पुलिस सख्ती के सामने खोला राज
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि इस मामले में बच्ची की मां और उनके रिश्तेदार अंकित को हिरासत में लिया गया। पहले उन्होंने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, मगर सख्ती से पूछने के बाद उन्होंने पूरी घटना के बारे में बताया। एसपी के अनुसार, बच्ची की मां और उसके रिश्तेदार अंकित के बीच अवैध संबंध थे। इसकी जानकारी मासूम बच्ची को हो गई थी। बच्ची ने उनसे बोला था कि इस बात की जानकारी वह अपने पापा को देगी। जिससे दोनों घबरा गए। इसी आवेश में आकर मां ने बच्ची पर दरांती से हमला कर दिया और प्रेमी अंकित के साथ मिलकर बच्ची के शव को गांव में बने खंडहर में छुपा दिया।

पुलिस को गुमराह करने का प्रयास
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि मृतक की मां ने पूछताछ में ख़ुलासा किया कि उसके भतीजे अंकित से काफी समय से अवैध संबंध थे। रविवार की दोपहर को बेटी ने उन दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस बात को पति को बताने की बात कह रही थी। जिसको लेकर मां सुरेखा को गुस्सा आ गया और गुस्से में बेटी की जमकर पिटाई की थी। इस दौरान आरोपी मां ने बेटी की दरांती से वार कर हत्या कर दी। दोनों नें शव को चुनरी में लपेट कर खंडहर में छुपा दिया था और हत्या को छुपाने के लिए उसने बेटी के गुम हो जाने का नाटक किया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस घटना का कम समय में खुलासा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली फॉरेंसिक टीम और थाना बहादुरगढ़ पर तैनात महिला आरक्षी रेखा काम्बोज को एसपी ने नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया है। 

Also Read

नहीं पास कर पाई परीक्षा तो दूसरी मंजिल से लगा दी छलांग, 10 साल से कर रही थी तैयारी

17 Apr 2024 09:30 PM

मेरठ किसान की बेटी ने दिया UPSC का इम्तिहान : नहीं पास कर पाई परीक्षा तो दूसरी मंजिल से लगा दी छलांग, 10 साल से कर रही थी तैयारी

छात्रा मेरठ की मूल निवासी थी और मुखर्जी नगर में एक पीजी में रहकर परीक्षा की तैयारी करती थी। वह पिछले 10 साल से परीक्षा की तैयारी कर रही थी। मंगलवार को परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद उसने दोपहर करीब 3 बजे अपने पीजी की दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। और पढ़ें