हापुड़ से बड़ी खबर : रोडवेज की बसों में बजेगी रामधुन और रामभजन, ड्राइवरों को दिया जाएगा खास प्रशिक्षण

रोडवेज की बसों में बजेगी रामधुन और रामभजन, ड्राइवरों को दिया जाएगा खास प्रशिक्षण
Uttar Pradesh Times | Hapur Bus Stand

Jan 09, 2024 11:52

अयोध्या में श्री राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेजी से चल रही है। जिसमे हापुड़ परिवहन निगम ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

Jan 09, 2024 11:52

Hapur News (शाहरुख़ खान) : रामलला नगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देश सहित प्रदेश में तैयारियां जोरो पर चल रही है। परिवहन निगम भी इसकी तैयारी में जुट गया है, यात्रियों की संख्या के अनुसार अयोध्या के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। शासन ने अयोध्या जाने वाली बसों में रामधुन और रामभजन बजाने के निर्देश दिए है। जिसके बाद अधिकारी बसों में म्यूजिक सिस्टम लगाने की तैयारी में जुट गए है।

इन बसों में बजेगा भजन
हापुड़ रोडवेज डिपो से 112 बसों का संचालन विभिन्न रूटों पर होता है। इन बसों में 98 बसें निगम की है और 14 अनुबंधित बसें है। निगम की नई 31 नई बसों और 14 अनुबंधित बसों में पहले से ही म्यूजिक सिस्टम लगा हुआ है। अयोध्या में श्री राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेजी से चल रही है। जिसमे परिवहन निगम ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारी पूरी
अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जिले से भी सैकड़ों श्रद्धालुओं के शामिल होने का अनुमान है। ऐसे में विभाग ने यात्रियों की संख्या के अनुसार अयोध्या के लिए बसों का संचालन करने का निर्णय लिया गया है। जिन रूट की बसें अयोध्या जाएगी उन मार्गो पर यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे। कार्यक्रम में जाने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी न हो इसके लिए सभी वाहनो में व बस स्टेशनों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा।इसके साथ ही सभी बसों में यात्रियों का सफर राममय बनाने के लिए भगवान राम से जुड़े भजनों को शामिल किया जाएगा।

ड्राइवरों को दिया जाएगा खास प्रशिक्षण
बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाए जाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण में सुरक्षित वाहन संचालन, यातायात नियमों का पालन कराना, चालकों को यात्रियों के प्रति व्यवहार, चालकों का वर्दी में रहना, नशा एवं पान गुटखा के सेवन से दूर रहना, वाहन की साफ-सफाई, निर्धारित किराया से अधिक किराया किसी भी दशा में न वसूला जाए।

क्या बोले अधिकारी
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप कुमार नायक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर विभाग ने भी कमर कस ली है।म्यूजिकल सिस्टम लगी निगम व अनुबंधित बसों का ब्यौरा मांगा गया है।
 

Also Read

एनएच नौ पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को रौंदा, ड्राइवर की मौत

20 Sep 2024 05:17 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : एनएच नौ पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को रौंदा, ड्राइवर की मौत

घोड़ा ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची और घोड़ा ट्रक को कब्जे में लिया। और पढ़ें