Hapur News : फैक्ट्री में मजदूर का पैर फिसला, भट्ठी में गिरकर जिंदा जला, मौके पर ही मौत

फैक्ट्री में मजदूर का पैर फिसला, भट्ठी में गिरकर जिंदा जला, मौके पर ही मौत
UPT | symbolic

Sep 06, 2024 23:01

हापुड़ में एक दर्दनाक हादसे में गुरुवार रात एक मजदूर की लोहा गलाने वाली फैक्ट्री में जिंदा जलकर मौत हो गई।फैक्ट्री की भट्ठी के पास काम कर रहा था। काम के दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया और वह लोहा गलाने वाली गर्म भट्ठी में गिर गया।

Sep 06, 2024 23:01

Hapur News : हापुड़ में एक दर्दनाक हादसे में गुरुवार रात एक मजदूर की लोहा गलाने वाली फैक्ट्री में जिंदा जलकर मौत हो गई। यह घटना उस समय घटी जब 38 वर्षीय मजदूर राजकुमार, जो गांव सिवाया का रहने वाला था, फैक्ट्री की भट्ठी के पास काम कर रहा था। काम के दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया और वह लोहा गलाने वाली गर्म भट्ठी में गिर गया। अन्य मजदूरों ने तुरंत उसे बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। राजकुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के बाद फैली सनसनी
इस हादसे की जानकारी मिलते ही फैक्ट्री में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिष्ट अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने राजकुमार के परिवार को उसकी मृत्यु की सूचना दी। परिवार वालों को यह खबर सुनते ही गहरा सदमा लगा और परिवार में मातम फैल गया। 

पुलिस जांच में जुटी
राजकुमार की मृत्यु के बाद फैक्ट्री में काम करने वाले अन्य मजदूरों और ग्रामीणों की भीड़ पुलिस चौकी के बाहर जमा हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है, लेकिन पुलिस ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है।

पुलिस कर रही है घटना की जांच
थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिष्ट ने कहा कि राजकुमार भट्ठी में कैसे गिरा, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या फैक्ट्री में सुरक्षा के उचित इंतजाम थे या नहीं। सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि अब तक पुलिस को परिजनों की ओर से कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। यदि परिजन शिकायत दर्ज कराते हैं तो मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फैक्ट्री प्रशासन का मामला सुलझाने का प्रयास
इस घटना के बाद फैक्ट्री प्रशासन की ओर से मामले को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस ने भी फैक्ट्री के अधिकारियों से पूछताछ की है और घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या फैक्ट्री में काम के दौरान कोई लापरवाही बरती गई थी, जिसके कारण यह हादसा हुआ। 

Also Read

पीड़ितों से मिलने पहुंचे नेता, कांग्रेस सांसद इमरान मसूद का विरोध

16 Sep 2024 04:56 PM

मेरठ हादसे पर राजनीति : पीड़ितों से मिलने पहुंचे नेता, कांग्रेस सांसद इमरान मसूद का विरोध

जाकिर कॉलोनी में कांग्रेस, भाजपा और रालोद के नेताओं ने पीड़ितों का हाल जाना और उनको सांत्वना प्रदान की। और पढ़ें