मेरठ में ऑनर किलिंग : भाई ने सड़क पर गला दबाकर मार डाला, प्रेमी से शादी करना चाहती थी बहन

भाई ने सड़क पर गला दबाकर मार डाला, प्रेमी से शादी करना चाहती थी बहन
UPT | किशोरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी करती पुलिस।

Aug 07, 2024 20:58

तड़फती किशोरी की कोई मदद करने को आगे नहीं आया। उसने कुछ मिनटों में दम तोड़ दिया। आरोपी भाई घर पहुंच। किशोरी का शव करीब आधा घंटा तक सड़क पर पड़ा रहा।

Aug 07, 2024 20:58

Short Highlights
  • हरियाली तीज पर गांव में ऑनर किलिंग की घटना से सनसनी
  • मेरठ के थाना इंचौली के गांव नगला शेखू में ऑनर किलिंग
  • भीड़ के बीच भाई ने सबसे सामने दबाया गला, मौन रहे लोग
Meerut News : मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र के गांव नगला शेखू में बुधवार को हरियाली तीज के दिन ऑनर किलिंग की घटना से सनसनी फैल गई। गांव में हरियाली तीज पर्व मनाया जा रहा था। इसी बीच एक भाई ने प्रेम प्रसंग के चलते अपनी किशोरी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। गांव में ऑनर किलिंग की इस घटना से सनसनी फैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली तो किसी ने भी कोई जानकारी नहीं दी।

उसने पहले किशोरी बहन को घर में पीटा
बताया जाता है कि बड़ा भाई अपनी किशोरी बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज था। जिसके चलते उसने पहले किशोरी बहन को घर में पीटा। भाई की मार से बचने के लिए बहन बाहर सड़क पर भाग आई। गुस्से में भाई भी पीछे-पीछे आ गया। भाई ने सड़क पर ही उसको पीटा और फिर गला दबाकर मार डाला। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ तमाशाबीन बनी रही। करीब आधा घंटे बाद गांव के ही किसी व्यक्ति ने डायल-112 को सूचना दी। इंचौली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की दो डीवीआर कब्जे में ले ली।

पुलिस ने कातिल भाई को गिरफ्तार कर लिया। 
इंचौली थाना अंतर्गत नगला शेखू गांव में मुस्लिम परिवार रहता है। आठ बहन-भाईयों में सबसे छोटी बहन का दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। चार माह पहले किशोरी युवक के साथ चली गई थी। पुलिस ने दोनों को बरामद कर युवक को जेल भेजा था। किशोरी अब फिर से उसी के साथ रहने की जिद कर रही थी। जिसको लेकर बीती रात से कई बार घर में विवाद हुआ। आज दिन में भी उसके साथ परिजनों ने किशोरी के साथ मारपीट की थी। वह घर से भाग निकली और गांव की मुख्य सड़क पर आ गई।

किशोरी का शव करीब आधा घंटा तक सड़क पर पड़ा रहा
पीछे से सबसे बड़ा भाई पहुंचा और बहन को पीटने लगा। यह देख मौके पर भीड़ जुट गई। देखते ही देखते भाई ने बहन का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ ने सब देखती रही लेकिन तड़फती किशोरी की कोई मदद करने को आगे नहीं आया। उसने कुछ मिनटों में दम तोड़ दिया। आरोपी भाई घर पहुंच। किशोरी का शव करीब आधा घंटा तक सड़क पर पड़ा रहा। इसी बीच डायल-112 पहुंची और इंचौली पुलिस को घटना की जानकारी दी। जानकारी पर इंचौली प्रभारी योगेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंचे और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

घटना के बाद हत्यारोपी भाई घटनास्थल से करीब 100 कदम की दूरी पर स्थित घर पहुंच गया। पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार किया और अपने साथ थाने ले गई। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लेकिन ग्रामीण पुलिस को जानकारी देने से बचते रहे। 

सीसीटीवी की डीवीआर कब्जे में ली
घटनास्थल पर चार सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिसमें से तीन ग्राम पंचायत के हैं और एक ग्रामीण के घर के गेट के बाहर लगा था। पुलिस ने सबसे पहले उन कैमरों के डीवीआर कब्जे में लिए। लोगों से मोबाइल में बनाई गई वीडियो के बारे में पूछताछ की। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें