प्रधानमंत्री आवास योजना मेरठ : डूडा के 390 अपात्रों को सिद्ध करनी होगी अपनी पात्रता नहीं तो छिन जाएंगे मकान

डूडा के 390 अपात्रों को सिद्ध करनी होगी अपनी पात्रता नहीं तो छिन जाएंगे मकान
UPT | मेरठ।

Jul 26, 2024 01:47

अपात्र आवदेक अपनी पात्रता के संबंध में डूडा कार्यालय मेरठ में आपत्ति दर्ज करा सकते है। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

Jul 26, 2024 01:47

Short Highlights
  • मेरठ में डूडा के अपात्र लोगों के खिलाफ चला अभियान 
  • 30 जुलाई तक अपात्र लोगों को अपनी पात्रता करनी होगी सिद्ध
  • मेरठ से लखनऊ भेजी जाएगी अपात्र लाभार्थियों की सूची 
Meerut News : मेरठ में 390 अपात्रों ने डूडा के तहत मकान पा लिए। इनकी सूची बनाई गई है। ऐसे लोगों को अब 30 जुलाई तक अपनी पात्रता सिद्ध करने के लिए डूडा कार्यालय मेरठ में आपत्ति दर्ज करानी होगी। ये जानकारी परियोजना अधिकारी डूडा ने दी है।  

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थी
मेरठ में परियोजना अधिकारी जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा ने बताया कि निदेशक राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) लखनऊ उ0प्र0 मुख्यालय के पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण घटक के स्वीकृत परियोजनाओं (डीपीआर) का कर्टेलमेंट कर सूडा मुख्यालय को प्रेषित किये जाने के निर्देशित किया है। सूडा मुख्यालय द्वारा चयनित डीपीआर/पीएमसी कन्सल्टेंट वाप्कोस लिमिटेड के द्वारा जनपद मेरठ की नगर निगम मेरठ में अपात्रों की सूची कार्यदायी संस्था वाप्कोस लिमिटेड के पत्र के द्वारा डूडा कार्यालय को उपलब्ध करायी गयी है। 

नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 52
उन्होंने बताया कि नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 52, स्वीकृत डीपीआर में लाभार्थियों की संख्या-121, स्वीकृत डीपीआर में अपात्र माइग्रेट पक्का मकान पाए गए आवेदकों की संख्या-5, घटक का नाम बीएलसी-न्यू, नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 43, स्वीकृत डीपीआर में लाभार्थियो की संख्या-2083, स्वीकृत डीपीआर में अपात्र माइग्रेट पक्का मकान पाए गए आवेदको की संख्या-11, घटक का नाम बीएलसी-न्यू, नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 44, स्वीकृत डीपीआर में लाभार्थियों की संख्या-2138, स्वीकृत डीपीआर में अपात्र माइग्रेट पक्का मकान पाए गए आवेदको की संख्या-41, घटक का नाम बीएलसी-न्यू, नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 29, स्वीकृत डीपीआर में लाभार्थियो की संख्या-7435, स्वीकृत डीपीआर में अपात्र माइग्रेट पक्का मकान पाए गए आवेदको की संख्या-23, घटक का नाम बीएलसी-न्यू, नगर निगम मेरठ में सीएसएमसी संख्या 56, स्वीकृत डीपीआर में लाभार्थियो की संख्या-8643, स्वीकृत डीपीआर में अपात्र माइग्रेट पक्का मकान पाए गए आवेदकों की संख्या-310, घटक का नाम बीएलसी-न्यू है।

आवेदको का कर्टेलमेंट किया जाना है
इनमें से 390 अपात्र पाये गये आवेदको का कर्टेलमेंट किया जाना है। इसलिए अपात्र पाये गये आवेदकों की सूची डूडा कार्यालय मेरठ के सार्वजनिक सूचना पट्ट पर 30 जुलाई 2024 को इस उद्देश्य से चस्पा की जायेगी कि अपात्र आवदेक अपनी पात्रता के संबंध में डूडा कार्यालय मेरठ में आपत्ति दर्ज करा सकते है। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जायेगी। प्राप्त आपत्तियो का निस्तारण नगर आयुक्त, नगर निगम मेरठ या उनके द्वारा नामित अधिकारी द्वारा किया जाएगा। 

Also Read

बैंक लॉकर में रखे लाखों रुपये और आभूषण को खा गई दीमक, ऐसे हुआ खुलासा

18 Oct 2024 11:20 AM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा में गजब मामला : बैंक लॉकर में रखे लाखों रुपये और आभूषण को खा गई दीमक, ऐसे हुआ खुलासा

सेक्टर-51 स्थित सिटीजन कोऑपरेटिव बैंक के एक लॉकर में रखे 5 लाख रुपये और आभूषणों के डिब्बों को दीमक ने चट कर दिया। जिससे बैंक के ग्राहकों के बीच हड़कंप मच गया है। लॉकर होल्डर... और पढ़ें