Meerut News : मेरठ में घर खरीदने का सुनहरा मौका, 150 करोड़ रुपये के समाजवादी आवास होंगे नीलाम

मेरठ में घर खरीदने का सुनहरा मौका, 150 करोड़ रुपये  के समाजवादी आवास होंगे नीलाम
UPT | समाजवादी आवास

Feb 24, 2024 16:48

लोहिया नगर और शताब्दी नगर योजना में बने इन आवासों को ‘जैसा है, जहां है’ की तर्ज पर अर्धनिर्मित आवासों को ई-ऑक्शन के माध्यम से नीलाम किया जाएगा।

Feb 24, 2024 16:48

Short Highlights
  • सपा सरकार में विभिन्न योजनाओं में बनाए गए थे आवास
  • योजनाओं में बनाए आवासों पर करोड़ों रुपये किए गए थे खर्च
  • ठेकेदार का भी पूरा भुगतान अभी तक नहीं हो पाया
Meerut News : मेरठ में घर खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय सुनहरा मौका है। मेरठ में समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में बनाए गए 150 करोड़ रुपये के समाजवादी आवास अब नीलाम होंगे।  

आवासों को ‘जैसा है, जहां है’ की तर्ज पर नीलाम किया जाएगा
सपा सरकार में मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से सपा की विभिन्न योजनाओं में बनाए आवास नीलाम करने तैयारी है। लोहिया नगर और शताब्दी नगर योजना में बने इन आवासों को ‘जैसा है, जहां है’ की तर्ज पर अर्धनिर्मित आवासों को ई-ऑक्शन के माध्यम से नीलाम किया जाएगा। जमीन और भवन निर्माण सहित इन आवास की कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये बताई जा रही है। दोनों योजनाओं में बनाए आवासों पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे। लेकिन इन आवासों को बनाने वाले ठेकेदारों का भी अभी तक पूरा भुगतान नहीं किया जा सका है। 

इन योजनाओं में इतने मकान 
समाजवादी आवास योजना में शताब्दी नगर में 570, लोहिया नगर में 305 आवास बनाए गए थे। इन आवासों की खरीदारी के लिए एक भी खरीदार नहीं मिला था। इसके अंतर्गत लोहिया नगर के पॉकेट में 85 फ्लैट टाइप ए के बनाए हैं। जबकि 100 फ्लैट टाइप बी और 120 फ्लैट सी टाइप के हैं। इसके अलावा शताब्दी नगर सेक्टर 4 में 120 फ्लैट टाइप ए 170 फ्लैट टाइप बी तथा 280 फ्लैट ब्लॉक सी में निर्मित किए हैं।

मेडा की ओर से आवासों के मूल्यांकन के लिए टेंडर जारी
मेरठ विकास प्राधिकरण की तरफ से इन आवासों के मूल्यांकन के लिए टेंडर जारी किया गया है। ये टेंडर एक मार्च तक जमा करने होंगे। मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि अर्ध निर्मित आवासों को बल्क में नीलाम किया जाएगा। जिसमें कोई भी टेंडर के माध्यम से इनको खरीद सकता है। उन्होंने बताया कि जमीन की कीमत के साथ निर्माण में आई लागत से इन आवासों की कीमत करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये आंकी है। जल्द इसके लिए जैसा है जहां है की तर्ज पर ई ऑक्शन किया जाएगा।

Also Read

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 7 अधिकारी निलंबित, प्रशासनिक विभागों में हड़कंप

19 Sep 2024 05:51 PM

गौतमबुद्ध नगर यूपी सरकार का जीरो टॉलरेंस : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 7 अधिकारी निलंबित, प्रशासनिक विभागों में हड़कंप

इस कार्यवाई में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्राधिकरण के सात वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि ये ट्रांसफर होने के बाद भी लंबे समय से प्राधिकरण में अपने पदों पर तैनात थे... और पढ़ें