Meerut-Baghpat Highway : मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे बंद, ये है रूट डायवर्जन

मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे बंद, ये है रूट डायवर्जन
UPT |

Sep 28, 2024 09:27

निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ी और मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे के दोनों तरफ खोदाई कार्य शुरू हुआ तो यातायात को पूरी तरह बंद कर दिया। अब गांवों के रास्तों से वाहनों का संचालन शुरू कराया

Sep 28, 2024 09:27

Short Highlights
  • बागपत जाने वाले वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी
  • रूट डायवर्जन कर वाहन गांवों से होकर जाएंगे
  • अग्रवाल मंडी टटीरी के पास हो रहा रेलवे ब्रिज का निर्माण 
Meerut-Baghpat National Highway : मेरठ से बागपत जाने की सोच रहे हैं तो पहले ये खबर पढ़ लें। अग्रववाल मंडी टटीरी में रेलवे ओवर ब्रिज और अंडर पास निर्माण के चलते मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर यातायात पूरी तरह से बंद कर  दिया गया है। बताया जाता है कि करीब एक साल तब Meerut-Baghpat National Highway पर यातायात पूरी तरह बंद रहेगा। इसको लेकर अब रूट डायवर्जन किया गया है। वाहनों को मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर डायवर्ट किया जाएगा और वाहनों को गांवों से निकला जाएगा। मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे बंद होने से वाहन चालकों की परेशानी बढ़ेगी।

रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास का निर्माण कार्य
मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर अग्रवाल मंडी टटीरी में 77 करोड़ 22 लाख रुपये की लागत से रेलवे लाइन पर रेलवे ओवरब्रिज और अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसका निर्माण शुरू होने पर मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर एक तरफ से यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया था। अब निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ी और मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे के दोनों तरफ खोदाई कार्य शुरू हुआ तो यातायात को पूरी तरह बंद कर दिया। अब गांवों के रास्तों से वाहनों का संचालन शुरू कराया है।

दो किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर राहगीर
मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर टटीरी मंडी में यातायात पूरी तरह बंद होने पर लोगों की परेशानी बढ़ी है। जिन्हें फाटक पार से दूसरी तरफ जाने के लिए करीब दो किलोमीटर लंबा सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। गांवों के रास्तों से वाहनों का आवागमन कराने को पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। एडीएम बागपत सुभाष सिंह ने बताया कि मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर यातायात पूरी तरह बंद कर दिया है। अब डायवर्जन रूट से से वाहनों को निकला जा रहा है। 

भारी वाहन अमीनगर सराय-बड़ौत मार्ग से 
बड़ौत की तरफ से मेरठ जाने व मेरठ से आने वाले भारी वाहनों को बड़ौत-अमीनगर सराय से औद्योगिक पुलिस चौकी बड़ौत से गुराना, फतेहपुर पुट्ठी, बरसिया, अमीनगर सराय होते हुए मेरठ रोड पर निकाला जाएगा। इसी तरह ही वाहन वापस आ सकते हैं। इसके लिए दूसरा मार्ग भी रखा है। मेरठ की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को पिलाना भट्ठा से पांची चौराहे व बड़ागांव से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भेजा जाएगा। जहां से वह दिल्ली, गाजियाबाद, हरियाणा जाने के साथ मवीकलां से नीचे उतरकर बागपत आ सकते हैं।
 

Also Read

खुले नाले ने ली एक और जान, स्थानीय लोगों में आक्रोश

28 Sep 2024 11:32 AM

गौतमबुद्ध नगर सेक्टर-52 में दर्दनाक हादसा : खुले नाले ने ली एक और जान, स्थानीय लोगों में आक्रोश

स्थानीय निवासियों का कहना है कि अगर प्राधिकरण ने इस नाले को समय पर ढकने के लिए कदम उठाए होते, तो यह भयानक हादसा टाला जा सकता था... और पढ़ें