बदलता उत्तर प्रदेश : मेरठ-बुलंदशहर एनएच-335 पर होंगे दो एक्सप्रेसवे और एक हाईवे के लिए तीन इंटरचेंज

मेरठ-बुलंदशहर एनएच-335 पर होंगे दो एक्सप्रेसवे और एक हाईवे के लिए तीन इंटरचेंज
UPT | मेरठ-बुलंदशहर एनएच-335 पर जारी निर्माण कार्य।

May 14, 2024 23:18

गंगा एक्सप्रेसवे और मेरठ -गढ़ हाईवे-709ए को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे इंटरचेंज जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे। बुलंदशहर हाईवे से दो एक्सप्रेसवे और एक हाईवे...

May 14, 2024 23:18

Short Highlights
  • हाईवे पर मात्र आठ किलोमीटर की दूरी में होंगे तीन इंटरचेंज 
  • गंगा एक्सप्रेसवे और मेरठ-गढ़ हाईवे-709ए को जोड़ेगा इंटरचेंज
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के लिए लोहियानगर के पास तीसरा इंटरचेंज निर्माणाधीन
     
Meerut-Bulandshahr highway : आने वाले दिनों में मेरठ- बुलंदशहर हाईवे-335 सबसे अधिक ट्रैफिक कनेक्टिविटी वाला हाईवे होगा। मेरठ-बुलंदशहर हाईवे-335 पर आठ किलोमीटर के दायरे में तीन इंटरचेंज होंगे। जिसमें गंगा एक्सप्रेसवे और मेरठ -गढ़ हाईवे-709ए को जोड़ने के लिए बनाए जा रहे इंटरचेंज जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे। बुलंदशहर हाईवे से दो एक्सप्रेसवे और एक हाईवे जुड़ेगा। जिसमें तीन इंटरचेंज बनाए जाएंगे। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए लोहियानगर स्थित डंपिंग ग्राउंड के पास तीसरे इंटरचेंज का निर्माण शीघ्र शुरू किया जाएगा। 

जल्द शुरू इंटरचेंज का निर्माण कार्य
मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर पहला इंटरचेंज लोहिया नगर डंपिंग ग्राउंड के पास होगा। जो मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे के पांचवें चरण को जोड़ेगा। इंटरचेंज निर्माण के लिए सड़क किनारे स्थित जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया है। इसी के साथ नगर निगम को कूड़े का ढेर हटाने के निर्देश दिया गया है। इसके बाद जल्द ही इंटरचेंज का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके बाद एक किमी आगे गांव हाजीपुर के पास दूसरे इंटरचेंज का निर्माण हो रहा है। इस इंटरचेंज की मदद से मेरठ-बुलंदशहर हाईवे को मेरठ-गढ़ हाईवे-709ए से सीधे जोड़ा जाएगा।

इंटरचेंज का 50 प्रतिशत कार्य पूरा
इंटरचेंज का 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। आने वाले महीनों में निर्माण में तेजी आएगी और कार्य समय से पूर्ण कर लिया जाएगा। ऐसे ही गांव हाजीपुर से करीब सात किमी आगे गांव बिजौली के पास गंगा एक्सप्रेसवे के लिए इंटरचेंज के लिए निर्माण कार्य जोरों पर है। इंटरचेंज के पिलर आदि तैयार हो गए हैं। मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए जरूरी निर्माण कार्यों को पूरा करने का कार्य तेजी से जारी है। ये इंटरचेंज भी जल्द ही छह महीने में पूरा कर लिया जाएगा। 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें