advertisements
advertisements

meerut crime news : हस्तिनापुर में गोशाला के नाम पर विस्फोटक फैक्टरी, 20 क्विंटल विस्फोटक पदार्थ बरामद

हस्तिनापुर में गोशाला के नाम पर विस्फोटक फैक्टरी, 20 क्विंटल विस्फोटक पदार्थ बरामद
UPT | लोकसभा चुनाव से पहले मेरठ के हस्तिनापुर में बंद गोशाला में पकड़ी विस्फोटक फैक्टरी से बरामद विस्फोटक।

Apr 03, 2024 22:54

मेरठ के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र में एक गोशाला में विस्फोटक फैक्टरी पकड़ी गई है। विस्फोटक फैक्टरी से 20 क्विंटल विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है।

Apr 03, 2024 22:54

Short Highlights
  • थाना हस्तिनापुर पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार 
  • बम निरोधक दस्ते को दी फैक्टरी की जानकारी
  • मौके से बना और अधबना विस्फोटक पदार्थ बरामद 
Meerut News : मेरठ के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र में एक गोशाला में विस्फोटक फैक्टरी पकड़ी गई है। विस्फोटक फैक्टरी से 20 क्विंटल विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लोकसभा चुनाव से पहले मेरठ में विस्फोटक फैक्टरी पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है। इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर आलाधिकारियों और आईबी को भी भेज दी गई है। 

गांव कुंडा के जंगल में चल रही थी अवैध विस्फोटक फैक्टरी 
मेरठ हस्तिनापुर पुलिस ने ग्राम कुण्डा के जंगल में चल रही अवैध विस्फोटक फैक्ट्री को पकड़ा है। पुलिस ने मौके से करीब 20 क्विंटल विस्फोटकर पदार्थ बरामद किया है।  पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और सीओ मवाना के निर्देशन में थाना प्रभारी हस्तिनापुर कुण्डा गांव के जंगल में चल रही अवैध विस्फोटक फैक्ट्री पकड़ी।

भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली
थाना प्रभारी हस्तिनापुर अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव कुंडा लुकाधड़ी मार्ग पर निजी गोशाला में विस्फोटक फैक्टरी संचालित की जा रही है। जहां पर बड़े पैमाने पर अवैध रूप से विस्फोटक सामान तैयार किया जाता है। मौके पर पहुंची पुलिस को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है। सीओ सौरव सिंह ने बताया कि मौके से विस्फोटक सामग्री और पटाखे बनाने का सामान बरामद हुआ है। जिसको कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच के लिए डॉग स्क्वायड को बुलाया गया है। गोशाला ईश्वर चंद कुंडू के नाम से  है। 

जंगल में चल रही थी विस्फोटक फैक्टरी 
बता दें दिसंबर 2023 में मवाना के सठला में पटाखा फैक्टरी पकड़ी गई थी। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। इसके बाद मवाना और हस्तिनापुर क्षेत्र के गांवों में पटाखा बनाने के काम को बंद कर दिया था। इसके बाद अवैध विस्फोटक बनाने वाले लोगों ने हस्तिनापुर के पास जंगल में विस्फोटक फैक्टरी बना ली। आसपास के लोगों का कहना है कि पिछले कई महीनों से यहां पर विस्फोटक फैक्टरी चल रही थी। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनके नाम राजा पुत्र अब्बास अली निवासी ग्राम सठला थाना मवाना जनपद मेरठ और जय भगवान पुत्र गोपी सिंह निवासी वार्ड न0 09 बंगाली बाजार कस्बा व थाना हस्तिनापुर मेऱठ हैं। 

Also Read

रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

18 Apr 2024 11:30 PM

बागपत लोकसभा चुनाव 2024 : रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन में मिली दोनों सीटों पर जीत के लिए रालोद और भाजपा पार्टी द्वारा हरसंभव कोशिश की जा रही है... और पढ़ें