Meerut Weather Update : बूंदाबांदी से मिली गर्मी से राहत, आने वाले सप्ताह में ऐसा रहेगा यूपी के मौसम का मिजाज

बूंदाबांदी से मिली गर्मी से राहत, आने वाले सप्ताह में ऐसा रहेगा यूपी के मौसम का मिजाज
UPT | मेरठ में बूंदाबांदी से बदला मौसम

Apr 14, 2024 20:53

रविवार को मेरठ सहित पूरे पश्चिम यूपी में मौसम सुबह से ही बारिश वाला रहा। जिसके चलते मेरठ में दिन में कई बार बूंदाबांदी हुई। वहीं तेज हवाओं के चलते लोगों को गर्मी...

Apr 14, 2024 20:53

Short Highlights
  • रविवार को दिन में बूंदाबांदी और आसमान में छाए रहे बादल
  • मौसम में बदलाव से तापमान में आई गिरावट, गर्मी से मिली राहत
  • अभी दो दिन पश्चिम यूपी और एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज
Weather Update : उत्तराखंड में बने पश्चिम विक्षोभ के चलते पिछले दो दिन से पश्चिम यूपी और एनसीआर में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने दो दिन हल्की बारिश और तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई थी। लेकिन आज रविवार को मेरठ सहित पूरे पश्चिम यूपी में मौसम सुबह से ही बारिश वाला रहा। जिसके चलते मेरठ में दिन में कई बार बूंदाबांदी हुई। वहीं तेज हवाओं के चलते लोगों को गर्मी से निजात मिली। आने वाले सप्ताह में दो दिन अभी और मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है। उसके बाद गर्मी अपना प्रकोप दिखाएगी।

अप्रैल के दूसरे सप्ताह में मौसम की चाल पूरी तरह से बदली
अप्रैल के दूसरे सप्ताह में मौसम की चाल पूरी तरह से बदली हुई है। गर्मी के दिनों में कहीं तेज हवा है, तो कहीं बूंदाबांदी हो रही है। मौसम में बदलाव से लोगों को बढ़ती गर्मी से राहत मिल रही है। दूसरी ओर मौसम विभाग की माने तो आगामी दो दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने वाला है।

बूंदाबांदी के बाद न्यूनतम तापमान भी गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया
मौसम का मिजाज बदलने से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दो दिन पूर्व मेरठ का दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच गया था। जो कि शनिवार को बदले मौसम से गिरना शुरू हुआ। आज दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गयया। वहीं बूंदाबांदी के बाद न्यूनतम तापमान भी गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। रात का तापमान में कमी आई है। 

कल सोमवार और मंगलवार को मौसम शुष्क
मौसम वैज्ञानिक डॉ.एन सुभाष ने बताया कि दो दिन अभी तापमान स्थिर रहेगा। उसके बाद से मौसम में परिवर्तन होगा। जिससे गर्मी बढ़ेगी और इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने बताया कि कल सोमवार और मंगलवार को मौसम शुष्क होगा। हवा की रफ्तार 15 ​किलोमीटर प्रति घंटा होगी। 

पूरे यूपी में तेजी से बदलेगा मौसम 
मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले सप्ताह में मौसम में बदलाव होगा। । जिससे तापमान में वृद्धि होगी। तापमान में वृद्धि और मौसम में बदलाव के चलते पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक गर्मी अपना प्रकोप दिखाएगी। उन्होंने बताया कि आने वाले सप्ताह में यूपी के कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक जा सकता है। 

Also Read

आधे घंटे तक फंसे रहे लोग, मेंटेनेंस टीम और बिल्डर पर लापरवाही का आरोप

5 Jul 2024 08:30 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा के Urbtech NPX टावर की अटकी लिफ्ट : आधे घंटे तक फंसे रहे लोग, मेंटेनेंस टीम और बिल्डर पर लापरवाही का आरोप

नोएडा में हाईराइज सोसायटी और कर्मशियल टावर में लिफ्ट फंसने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं, शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर-153 में स्थित Urbtech NPX टावर में 30 मिनट तक लिफ्ट फंसी रही... और पढ़ें