RRTS कनेक्ट ऐप : मिलेगे ये नए फीचर, जानिए नमो भारत ट्रेन के यात्रियों को कितना होगा लाभ

 मिलेगे ये नए फीचर, जानिए नमो भारत ट्रेन के यात्रियों को कितना होगा लाभ
UPT | आरआरटीएस कनेक्ट ऐप

Jul 27, 2024 16:05

ऐप में टिकट बुकिंग से लेकर लाइव ट्रेन ट्रैकिंग, स्टेशन फ़ैसिलिटीज़, स्टेशन नेविगेशन, लास्ट माइल कनेक्टिविटी, लॉस्ट एंड फाउंड सहित अन्य कई फीचर्स...

Jul 27, 2024 16:05

Short Highlights
  • सफर और भी सुविधाजनक और आरामदायक
  • गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर से करें डाउनलोड
  • एनसीआरटीसी ने आरआरटीएस कनेक्ट ऐप किया अपडेट
RRTS News : देश के पहले रीजनल रैपिड ट्रांसिट सिस्टम (आरआरटीएस) के संचालित सेक्शन में नमो भारत ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एनसीआरटीसी ने आरआरटीएस कनेक्ट ऐप को अपडेट किया है, जो गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर में उपलब्ध है। इस ऐप में यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट बुकिंग के साथ-साथ कई अन्य नए फीचर भी जोड़े गए हैं, जो यात्रियों के सफर को बेहद आरामदायक और सुविधाजनक बना रहे हैं। 

नेट बैंकिंग के जरिये भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है
आरआरटीएस कनेक्ट ऐप के जरिये यात्री प्लान यौर जर्नी में जाकर अपनी यात्रा के लिए टिकट बुक करते हैं, जिसे यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिये भुगतान कर प्राप्त किया जा सकता है। साथ ही ट्रांज़ैक्शन हिस्टरी में जाकर यात्री अपनी पिछली सभी यात्राओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उसका बिल भी डाउनलोड कर सकते हैं।

30 मिनट में उपलब्ध नमो भारत ट्रेनों की वास्तविक स्थिति
*एनसीआरटीसी ने लाइव ट्रेन ट्रैकिंग सुविधा भी शुरू की है जो यात्री को उसके स्टेशन पर अगले 30 मिनट में उपलब्ध नमो भारत ट्रेनों की वास्तविक स्थिति और उसकी पूरी ट्रैकिंग को दर्शाएगी।* साथ ही यह यात्रियों को दिल्ली या मेरठ की दिशा में अगला स्टेशन कौन सा होगा और कितने किमी की दूरी पर आएगा तथा नमो भारत ट्रेन आपको वहां कितने मिनट में पहुंचा देगी, यह भी बताएगी। इसमें सप्ताह के सभी दिनों में ट्रेन सेवा शुरू होने और रात्रि में समाप्त होने की पूरी समय सारणी भी दी गयी है। 

ऐप में फीडर बस सर्विस का विकल्प भी दिया
ऐप में फीडर बस सर्विस का विकल्प भी दिया गया है। इसकी मदद से यात्री लास्ट माइल कनेक्टिविटी के लिए फीडर बस सेवाओं की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तथा यात्रा आरंभ करने के स्थान से नजदीकी आरआरटीएस स्टेशन आने और जाने के लिए उपलब्ध सभी बस स्टॉप का विवरण भी जान सकते हैं। इन बस स्टॉप पर बस के आने और जाने का समय भी दिया गया है, ताकि उसके अनुसार यात्री अपनी यात्रा प्लान कर सकें।

नजदीकी आरआरटीएस स्टेशन का नाम दिखाएगा
इतना ही नहीं आरआरटीएस के यात्रियों को स्टेशनों पर बाइक, ऑटो और कैब बुक करने लिए रैपिडो ऐप का लिंक भी दिया गया है, जिसकी मदद से यात्री एक क्लिक पर सीधे रैपिडो ऐप में जाकर अपनी राइड बुक कर सकते हैं। आरआरटीएस कनेक्ट ऐप में यात्रियों को “स्टेशन फ़ैसिलिटीज़” का ऑप्शन भी दिया गया है। इस ऑप्शन के अंदर ऐप सबसे पहले यात्रियों को उनके नजदीकी आरआरटीएस स्टेशन का नाम दिखाएगा। इस फीचर में यह भी बताया जाएगा कि यह स्टेशन किस जगह पर स्थित है और उसके नज़दीकी माइलस्टोन क्या हैं। 
 

Also Read

70  लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

7 Sep 2024 09:40 PM

मेरठ मेरठ आईआईए भवन में लोन मेला : 70 लाभाथियों को वितरित की 50 करोड़ रुपये की ऋण धनराशि

एनआरएलएम योजना के अंतर्गत गठित 110 एस एच जी ग्रुपों को रूपये 1 करोड़ 65 लाख के सीसीएल स्वीकृत किये गये। जिसमें से 20 ग्रुप को ऋण मेले मे चेक वितरित किये गये।  और पढ़ें