रालोद खेल प्रकोष्ठ का मेरठ में प्रदर्शन : खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कार्ड और ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम की मांग

खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कार्ड और ब्लाक स्तर पर मिनी स्टेडियम की मांग
UPT | मेरठ में रालोद खेल प्रकोष्ठ के पदाधिकारी खिलाड़ियों की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

Sep 27, 2024 13:23

रालोद के खेल प्रकोष्ठ के माध्यम से 11 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम भेजा गया। ज्ञापन में मांग रखी गई कि सभी योग्य खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कार्ड बनना चाहिए। जिसमें सभी अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा हो।

Sep 27, 2024 13:23

Short Highlights
  • मेरठ में रालोद खेल प्रकोष्ठ ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन 
  • रालोद खेल प्रकोष्ठ ने मुख्यमंत्री के नाम भेजा 11 सूत्रीय ज्ञापन
  • ग्राम पंचायत की अनुपयोगी भूमि पर स्टेडियम बनाने की मांग 
Meerut News : मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक तोमर के नेतृत्व में खिलाड़ियों ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान खिलाडियों ने प्रदेश में खेल प्रोत्साहन के लिए खिलाडियों को सुविधाएं देने की मांग उठाई। रालोद के खेल प्रकोष्ठ के माध्यम से 11 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम भेजा गया। ज्ञापन में मांग रखी गई कि सभी योग्य खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कार्ड बनना चाहिए। जिसमें सभी अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा हो।

फ्री यातायात के पास उपलब्ध कराए जाए
राज्य स्तर के खिलाड़ियों को फ्री यातायात के पास उपलब्ध कराए जाए। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ियों को इसका लाभ मिल सके। सरकारी भर्तियों में खेल कोटा दो प्रतिशत से बढ़ाकर पांच प्रतिशत होना चाहिए। राज्य में ब्लाक स्तर पर मिनी खेल स्टेडियमों का निर्माण हो।

राज्य के सभी खेल स्टेडियमों का जीर्णोंद्धार
इसके अलावा प्रदेश के सभी गांव में ग्राम पंचायत की अनुपयोग भूमि को खेल मैदान और खेल गतिविधियों के लिए आरक्षित किया जाए। राज्य के सभी खेल स्टेडियमों का जीर्णोंद्धार किया जाएा। प्रदेश में खेल प्रोत्साहन बोर्ड का गठन होना चाहिए। इस दौरान रालोद के खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष दीपक तोमर, ऋचा सिंह पूजा राजपूत, सतवीर सिंह और अनुभव नरवान आदि उपस्थि रहे। 

Also Read

बुलंदशहर से बनारस तक, हर जिले के उत्पाद की धूम

27 Sep 2024 06:48 PM

गौतमबुद्ध नगर यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो : बुलंदशहर से बनारस तक, हर जिले के उत्पाद की धूम

विभिन्न पवेलियनों में लोग आर्गेनिक उत्पादों को खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। खासकर, यूपी के 'एक जिला एक उत्पाद' की अवधारणा को लेकर लोगों में उत्साह स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है... और पढ़ें