Weather Update : मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना

मेरठ, दिल्ली-NCR में बारिश, आने वाले 24 घंटों में इन जिलों में भीषण वर्षा और बिजली गिरने की संभावना
UPT | मेरठ में बारिश से जलमग्न सड़क।

Sep 18, 2024 22:23

दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।  

Sep 18, 2024 22:23

Short Highlights
  • सुबह 6 बजे शुरू हुई बारिश पूरे दिन रही जारी
  • गाजियाबाद में सीएम योगी ने किया बारिश के बीच दौरा
  • बारिश से पश्चिम यूपी की नदियों में बढ़ा जलस्तर 
Meerut News : मेरठ, दिल्ली-एनसीआर में पिछले 14 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। बारिश से एनसीआर में जहां सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरी तरफ जलभराव से हालात काफी खराब हैं। मेरठ में जलभराव के चलते मोहल्लों में घरों तक पानी घुस गया है। सुबह से हो रही बारिश rain के चलते मोहल्ले तालाब बन चुके हैं।  

पश्चिम यूपी की नदियों में बाढ़ की स्थिति बन गई
बारिश (rain) के बीच पश्चिम यूपी की नदियों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। गंगा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। मेरठ, बुलंदशहर, बिजनौर, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के अलावा बागपत में यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है। पश्चिम यूपी ही नहीं बारिश इस समय प्रदेश के अधिकांश जिलों में हो रही है।

जर्जर भवन और जलभराव मोहल्लों में विशेष सतर्कता बरती जाए
बता दें मेरठ में बारिश (Rain incidents) के कारण एक मकान गिरने से (building collapse) से एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई थी। मेरठ में आपदा की इस घटना को देखते हुए शासन ने सभी जिला प्रशासन को आगाह किया है कि बारिश में हर तरह की सावधानी बरती जाए। जर्जर भवन और जलभराव मोहल्लों में विशेष सतर्कता बरती जाए। मौसम विभाग की मानें तों आने वाले दिनों में अलग-अलग जिलों में भारी बारिश के साथ ही आंधी और बिजली गिरने की संभावना है।

आठ दिन से हो रही लगातार बारिश 
मेरठ और आसपास के जिलों में पिछले आठ दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है। बारिश का ये दौर कभी रूक-रूककर तो कभी तेज हो रहा है। बारिश के कारण ही मेरठ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया था। जिसमें लोहियानगर थाना क्षेत्र के जाकिर कॉलोनी में एक मकान जमींदोज हो गया था। जिसमें एक ही परिवार के दस लोगों की मौत हो गई थी।  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में भीषण बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इसी के साथ बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है। 

Also Read

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 7 अधिकारी निलंबित, प्रशासनिक विभागों में हड़कंप

19 Sep 2024 05:51 PM

गौतमबुद्ध नगर यूपी सरकार का जीरो टॉलरेंस : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 7 अधिकारी निलंबित, प्रशासनिक विभागों में हड़कंप

इस कार्यवाई में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्राधिकरण के सात वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि ये ट्रांसफर होने के बाद भी लंबे समय से प्राधिकरण में अपने पदों पर तैनात थे... और पढ़ें