किसान आंदोलन की आवाज बने नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान : इकरा हसन, हरेंद्र मलिक और चंद्रशेखर आजाद भी शामिल

इकरा हसन, हरेंद्र मलिक और चंद्रशेखर आजाद भी शामिल
UPT | नगीना के सांसद चंद्रशेखर को सम्मानित किया गया।

Jul 04, 2024 01:44

जिन सांसदों का सम्मान किया गया। उनमें कैराना की इकरा हसन, मुजफ्फरनगर हरेंद्र मलिक, नगीना से सांसद चंद्रशेखर] सांसद राजेश रंजन (पप्पू यादव) (सांसद पूर्णिया), अमराराम चौधरी (सांसद सीकर) शामिल हैं

Jul 04, 2024 01:44

Short Highlights
  • सर्व समाज संगठन ने आयोजित किया दिल्ली में कार्यक्रम
  • बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव को भी मिला सम्मान
  • 13 माह तक किसान आंदोलन में डटे अमराराम कामरेड सम्मानित
Meerut News : समाज में विभिन्न तरीके से लोगों की आवाज उठाने वाले नेताओं/सांसदों को  आज कंस्टीट्यूशन क्लब ऑफ़ इंडिया में सम्मानित किया। लोकतन्त्र के सजग प्रहरी, नवनिर्वाचित सांसदों के सम्मान समारोह का आयोजन सर्व समाज संगठन के अध्यक्ष रोहित जाखड और मोहित तोमर महासचिव ने किया।  

जिन सांसदों का सम्मान किया गया, उनमें पश्चिम यूपी के तीन सांसद
जिन सांसदों का सम्मान किया गया। उनमें पश्चिम यूपी के तीन प्रमुख सांसद कैराना की इकरा हसन, मुजफ्फरनगर के हरेंद्र मलिक और नगीना से सांसद चंद्रशेखर के अलावा किसान कमेरे वंचित बेरोज़गार युवा महिला पहलवान की मुखर आवाज़ छठी बार निर्दलीय सांसद राजेश रंजन (पप्पू यादव) (सांसद पूर्णिया) पाँच बार विधायक कामरेड अमराराम चौधरी (सांसद सीकर) शामिल हैं। रोहित जाखड़ ने कहा कि जिस प्रकार समाज के गंभीर मुद्दों पर सभी अतिथि सांसदों ने मुखरता से आवाज़ उठाई है। ऐसे ही देश की सबसे बड़ी पंचायत में किसान कमेरे वंचित बेरोज़गार युवा महिला और खिलाड़ियों की आवाज़ को उठाने का कार्य करेंगे। कैराना की सांसद इकरा हसन क़ानून की छात्रा रही हैं। उनसे अपेक्षा है कि महिला अपराध और मॉब लिंचिंग जैसे गंभीर अपराध के ख़िलाफ़ आपकी आवाज़ समाज के लिए सहायक रहेगी। 

एक साधारण कमेरे का बेटा देश की संसद का सदस्य बन सकता है
भाई चन्द्रशेखर आज़ाद के संघर्ष ने ये साबित कर दिया की एक साधारण कमेरे का बेटा देश की संसद का सदस्य बन सकता है और आपकी निर्भीकता हर मुद्दे पर सजगता का ही परिणाम है कि जनता ने आपको अपना प्रतिनिधित्व दिया। भाई पप्पू यादव ने जिस तरह कोरोना काल में अपने जीवन को दाव पर लगाकर लोगो की सेवा की देश के युवाओं को हर मुद्दे पर निर्भीक आवाज़ बने RENEET जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर संसद में शपथ ली इसी लिये आपको छठी बार जनता ने चुन कर भेजा हैं। 

चौ अमराराम कामरेड ने 13 महीने तक किसान आंदोलन में
चौ अमराराम कामरेड ने 13 महीने तक किसान आंदोलन में राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ें। आज भी किसान की MSP के लिए और अग्निवीर को रद्द करने के लिए संघर्षरत हैं। पाँच बार विधायक और सांसद जनता ऐसे ही नहीं बनाती आपकी सरलता आपकी ताक़त है। हरेंद्र मलिक का लम्बा राजनीतिक संघर्ष है। उन्होंने हमेशा सभी वर्गों की लड़ाई लड़ी है। हरेंद्र मलिक सभी को सर्व समाज अपना वोट और सहयोग आगे भी देगा। आपको अपना समाज के प्रति समर्पण भाव की निरन्तरता को लगातार जारी रखना है और संवैधानिक मूल्यों को जीवंत रखना हैं क्योंकि देश संविधान से चलेगा। 

चौ चरण सिंह की प्रमुख रचना 'शिष्टाचार' की पुस्तकों का युवाओं के बीच वितरण का संकल्प
रोहित जाखड़ ने चौ चरण सिंह की प्रमुख रचना 'शिष्टाचार' की पुस्तकों का युवाओं के बीच वितरण का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में शिष्टता आचरण और चरित्र सर्वोपरि हैं। इसको क़ायम रखने की आवश्यकता हैं महापुरुषों की रचनाओं के अध्ययन की आवश्यकता है। समाज के महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाना हमारा नैतिक दायित्व हैं। राष्ट्र की सुदृढ़ता के लिए छद्दम राष्ट्रवाद पाखण्ड झूठ दमन और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए हमारा सहयोग आप सभी को और संघर्ष जारी रहेगा। मोहित तोमर ने सभी अतिथियों और सहयोगियों का धन्यवाद किया।

सभी निर्वाचित सांसदों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामनाएँ
सभी निर्वाचित सांसदों के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामनाएँ दी। निर्वाचित सांसद सदस्यों को संविधान की प्रति, पुष्पगुच्छ और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रो॰आशीष यादव ने किया  सहयोगी रहे बाग़ी जितेंद्र ठाकुर बलिया, नाहर सिंह संधु जाट महासभा,गौरव बड़ौत,थम्बा चौ यशपाल सिंह,अजय वर्मा,नवीन चौधरी,आर्यमन तेवतिया,हर्ष चौधरी,प्रशान्त कन्नौजिया,अर्पित चौधरी,मोहित सिवाच,सचिन तोमर और प्रशांत चौधरी उपस्थित रहे। 

Also Read

मुख्य सचिव और डीजीपी ने मेरठ में की बैठक, दिए कई अहम निर्देश

6 Jul 2024 05:43 PM

मेरठ कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में जुटी सरकार : मुख्य सचिव और डीजीपी ने मेरठ में की बैठक, दिए कई अहम निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जुटी है। इसी क्रम में शनिवार को प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मेरठ में एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की। और पढ़ें