advertisements
advertisements

Baghpat News : बिजली कटौती के खिलाफ आक्रोशित लोगों का हंगामा, सड़क पर लगाया जाम

बिजली कटौती के खिलाफ आक्रोशित लोगों का हंगामा, सड़क पर लगाया जाम
UPT | ​बागपत में बिजली कटौती के खिलाफ सड़क पर जाम लगाते लोग।

May 07, 2024 15:33

लोगों ने चेतावनी दी की यदि बिजली विभाग की मनमानी ऐसे जारी रही, तो आंदोलन किया जाएगा... 

May 07, 2024 15:33

Short Highlights
  • 20 घंटे बाद भी नहीं बदला गया फुंका हुआ ट्रांसफार्मर
  • ऊर्जा निगम के खिलाफ लोगों ने की नारेबाजी और हंगामा
  • रात से गायब बिजली के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग
Baghpat : आसमान से बरसती आग और भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती से आक्रोशित हुए लोगों ने आज सड़क पर उतरकर जाम लगा दिया। लोगों का आरोप था कि पिछले 20 घंटे से बिजली गायब है और उनको भीषण गर्मी में बिजली कटौती और बिना पानी के रहना पड़ रहा है। बागपत में बिजली व्यवस्था बुरी तरह से लड़खड़ा गई है। 

सड़क पर उतरकर ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी
हंगामा और सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि सूचना देने के 20 घंटे बाद भी फुका हुआ 400 केवीए का बिजली ट्रांसफार्मर नहीं बदला है। जिससे पूरी कालोनी में लोग गर्मी और बिना पानी के रह रहे हैं। लोगों ने पीवीवीएनएल के उपभोक्ता शिकायती नंबर पर फोन कर जानकारी दी। आरोप है कि किसी ने फोन तक रिसीव नहीं किया। मजबूरन आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दिया। 

उपभोक्ता निगम का सरकारी नंबर व विभागीय अफसरों को फोन मिलाते रहे
गुराना रोड पर 400 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर देर रात फुंक गया। उसके बाद लोगों ने इसकी सूचना निगम अफसरों को दी। लेकिन इसके बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। उपभोक्ता निगम का सरकारी नंबर व विभागीय अफसरों को फोन मिलाते रहे। लेकिन किसी ने फोन तक रिसीव नहीं किया। मजबूरन सभासद के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिलाएं व पुरुष सड़कों पर उतर आए और निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया।

सभासद प्रमोद शर्मा का आरोप है कि गर्मी का सीजन शुरू होने के बाद से बिजली कटौती बढ़ गई है। इसी के साथ बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों की मनमानी बढ़ी है। उपभोक्ताओं से बिजली बिल पूरा वसूला जा रहा है लेकिन बिजली सप्लाई धड़ाम है। 20 घंटे बिजली गुल रहने से उपभोक्ता गर्मी से बिलबिला उठे, उन्हें पेयजल के लिए बाल्टी आदि लेकर हैंडपंप से पीने के पानी की व्यवस्था करनी पड़ी। लोगों ने चेतावनी दी की यदि बिजली विभाग की मनमानी ऐसे जारी रही, तो आंदोलन किया जाएगा। 
 

Also Read

लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

19 May 2024 11:48 PM

मेरठ School Holiday : लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

अत्यधिक गर्मी से राहत को लेकर पश्चिमी यूपी के जिलों मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, शामली और... और पढ़ें