पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ : 20 घंटे की मशक्कत के बाद ली लोगों ने राहत की सांस, जानिए कैसे आया पकड़ में...

20 घंटे की मशक्कत के बाद ली लोगों ने राहत की सांस, जानिए कैसे आया पकड़ में...
UPT | पिंजरे में कैद तेंदुआ

May 16, 2024 18:09

मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के बेलाही गांव के बरहवा मजरे में घुसे तेंदुआ को पकड़ने में वन विभाग कर्मियों को 20 घंटे लग गए। घर में घुसे तेंदुए...

May 16, 2024 18:09

Mirzapur News (Santosh Gupta) : मिर्जापुर के हलिया थाना क्षेत्र के बेलाही गांव के बरहवा मजरे में घुसे तेंदुआ को पकड़ने में वन विभाग कर्मियों को 20 घंटे लग गए। घर में घुसे तेंदुए के कारण घर के सदस्य घर से बाहर रहे और  तेंदुआ घर में आराम फरमाता रहा। कानपुर से आयी टीम ने तेंदुआ को ट्रेंक्युलाइजर गन से अचेत कर पिंजरे में कैद कर लिया। पिंजरे में तेंदुआ के आने के बाद ग्रामीणो ने राहत की सांस ली। 

बुधवार सुबह से घर में घुसा था तेंदुआ
जंगल से करीब आधा किलोमीटर की दूरी तय करके बेलाही गांव के एक घर में बुधवार की तड़के घुसा तेंदुआ भारी मशक्कत के बाद पकड़ा गया। वन विभाग के साथ ही पुलिस कर्मी हलकान रहे। तेंदुआ के हमले में श्रवण कुमार गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। तेंदुए को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई और लगभग 20 घंटों की मशक्कत के बाद तेंदुए को पिंजरे में कैद किया गया। 
 
एक युवक हुआ था तेंदुए के हमले में घायल
बस्ती में तेंदुए के आने के बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। हमले के दौरान बेलाही गांव निवासी 40 वर्षीय श्रवण कुमार घर में सो रहे थे। बुधवार तड़के करीब साढ़े पांच बजे घर से बाहर निकले। घर के बाहर कदम रखते ही तेंदुआ ने श्रवण कुमार पर हमला कर दिया । शोरगुल मचाते हुए श्रवण बाहर की ओर भागे और तेंदुआ घर के भीतर घुस गया। वन कर्मियों ने पिंजरा मंगा कर तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हुए। इसके बाद सूचना पर कानपुर से आयी टीम ने ट्रेंक्युलाइजर गन से अचेत कर तेंदुआ को पिंजरे में कैद किया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Also Read

रेलवे ट्रेक पार कर रहे दो कावड़ियों की बचाई जान, पीछे से आ रही थी सुपरफास्ट ट्रेन

27 Jul 2024 05:51 PM

मिर्जापुर बड़ा हादसा टला : रेलवे ट्रेक पार कर रहे दो कावड़ियों की बचाई जान, पीछे से आ रही थी सुपरफास्ट ट्रेन

मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे चाइल्ड हेल्पलाइन के सुपरवाइजर और एक सहयोगी ने दो बुजुर्ग कावड़ियों की जान कुछ ही सेकंड में बचा ली। अगर समय पर मदद नहीं की जाती, तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी... और पढ़ें