NEET EXAM 2024 : नीट परीक्षा की जांच को लेकर सपा छात्रसभा ने किया जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

नीट परीक्षा की जांच को लेकर सपा छात्रसभा ने किया जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन
UPT | प्रदर्शन करते सपा छात्रसभा के कार्यकर्ता

Jun 14, 2024 02:40

समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट में नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान समाजवादी छात्रसभा ने एनटीए पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि...

Jun 14, 2024 02:40

Mirzapur News : समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट में नीट परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान समाजवादी छात्रसभा ने एनटीए पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जिस समय पूरे देश में आम चुनाव के नतीजे घोषित हो रहे थे। तब नीट एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया गया, जबकि इसका नतीजा 14 जून को आने वाला था। आखिर इतनी जल्दी इसके नतीजे क्यों घोषित किए गए। नीट 2024 का पेपर कई जगहों पर लीक हुआ, लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई है। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने महामहिम राज्यपाल के नाम मांगपत्र जिलाधिकारी को सौपा और सीबीआई से जांच कराने की मांग की।
 
नीट यूजी परीक्षा में धांधली
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने कहा कि नीट यूजी परीक्षा में धांधली विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। लाखों विद्यार्थी दिन-रात मेहनत करके परीक्षा देते हैं। उनके माता-पिता की आंखों में भी अपने बच्चों के भविष्य को लेकर एक सपना होता है, लेकिन परीक्षा करवाने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और सरकारों को उससे कोई सरोकार नहीं है। समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष श्याम अचल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की नीट यूजी परीक्षा में धांधलियां सामने आ रही हैं। इससे डॉक्टर बनने का सपना संजोए लाखों छात्रों का विश्वास टूटा है। उन्होंने कहा कि एक ही सेंटर से एक साथ कई छात्रों के 720 में से 720 अंक आना किसी बड़ी गड़बड़ी का संकेत दे रहा है। 

विद्यार्थीयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है
श्याम अचल यादव ने कहा कि एनटीए के दिए ग्रेस अंक से छात्रों के सेकेंड पोजीशन में 716 अंक होने चाहिए, जबकि कई छात्रों के 719 व 718 अंक आए हैं। जो संभव ही नहीं है। परीक्षा में बैठे 23 लाख से अधिक विद्यार्थीयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से नीट यूजी परीक्षा के स्कैम की एसआईटी या सीबीआई से जांच और नए सिरे से परीक्षा करवाने की छात्रों की मांग उचित है। हम सभी संघर्ष में छात्रों और उनके परिवार जनों के साथ खड़े हैं।

यह लोग रहे मौजूद
कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने वालो में गोबिन्दा, हिमांशु, अंकित यादव, कौशिक कन्नौजिया, संतोष यादव, सतीश, राजू पाल, कृष्णा यादव, अतुल सिंह, आयुष यादव, आशीष यादव आदि छात्रसभा कार्यकर्ता मौजूद रहे। अशोक सिंह मुन्ना जिला प्रवक्ता,मीडिया प्रभारी समाजवादी पार्टी, मिर्जापुर आदि रहे।

Also Read

हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

7 Jul 2024 11:31 PM

सोनभद्र रॉबर्ट्सगंज में चाचा ने भतीजे को मारी गोली : हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बाजूतारा गांव में रविवार की देर- शाम को एक चाचा ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपने भतीजे को कंधे पर गोली मारकर घायल कर दिया। वहीं घटना के बाद चाचा मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया और पढ़ें