विंध्याचल धाम में बढ़ रही अराजकता : सड़क किनारे ठेलों से जबरन वसूली और नशे का हो रहा कारोबार, जाने पीड़ितों का दर्द

सड़क किनारे ठेलों से जबरन वसूली और नशे का हो रहा कारोबार, जाने पीड़ितों का दर्द
UPT | Mirzapur News

Mar 21, 2024 18:49

मिर्जापुर जिले का नाम ऐसे ही प्रसिद्ध नहीं है। यहां आध्यात्मिक पर्यटन स्थल विंध्याचल धाम मौजूद है। इस विंध्याचल धाम को योगी आदित्यनाथ विकसित करने में लगे हुए हैं। जहां धाम में बह रही भक्ति, शक्ति और शांति को...

Mar 21, 2024 18:49

Mirzapur News : मिर्जापुर जिले का नाम ऐसे ही प्रसिद्ध नहीं है। यहां आध्यात्मिक पर्यटन स्थल विंध्याचल धाम मौजूद है। इस विंध्याचल धाम को योगी आदित्यनाथ विकसित करने में लगे हुए हैं। जहां धाम में बह रही भक्ति, शक्ति और शांति को खत्म करने के लिए अराजक तत्वों की सक्रियता भी लगातार बढ़ती जा रही है। यहां कायदे-कानून को नजरअंदाज कर क्षेत्र में नशे का व्यापार और यात्रियों पर हमले के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अब जबरन वसूली का नया मामला सामने आया है।

यह है पूरा मामला
बता दें कि मिर्जापुर में बंगाली चौराहे पर करीब दो दर्जन ठेले सड़क की पटरी पर लगाए जाते हैं, जो दिनभर मेहनत करके अपनी रोजी रोटी चलाते हैं। वहीं इन ठेले वालों का आरोप है कि उनसे जबरन तीन हजार रुपये वसूले जा रहे हैं। इतना ही नहीं सड़क की पटरी पर यात्रियों के वाहन खड़ा कराकर दर्शनार्थियों से स्टैंड के नाम पर वसूली की जा रही हैं। इन दिनों बंगाली चौराहे पर बैरिकेटिंग लगा दिया गया है। जहां पिकेट पर पुलिस के जवान खड़े रहते हैं। इसके बावजूद आए दिन मां विंध्यावासिनी के भक्तों के साथ मारपीट और बदसलूकी की घटना सामने आती है। आरोप है कि धाम में यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा की चर्चा कागज पर ही दफन हो जाती है।

मिर्जापुर वासियों ने लगाया आरोप
मिर्जापुर के लोगों का कहना है कि अस्पताल रोड़ पर वाहन पहुंचते ही कुछ लोग जबरन वाहन रोकने लगते हैं। आगे रास्ता बंद होने और मन्दिर पास होने का हवाला देकर यात्रियों को आगे बढ़ने ही नहीं देते। अवैध रूप से चल रहे वाहन स्टैंड के प्रति नगर पालिका और पुलिस महकमे की अनदेखी से यहां आने वाले श्रद्धालु हमेशा परेशान रहते हैं। आरोप है कि अवैध स्टैंड चालकों की गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है। काफी ड्राइवरों के पास तो लाइसेंस भी नहीं है। बता दें कि गत दिनों अमरावती चौराहा निवासी एक बेबस पिता अपने बेटे को लंबे समय तक जेल में डालने की फरियाद लेकर पहुंचा था। उसका दर्द था कि उसका बेटा हेरोइन का नशा करने लगा है। इसके लिए घर का सामान भी बेंच रहा है। क्षेत्र में खुलेआम नशे के व्यापार के लिए एक व्यक्ति को जिम्मेदार बताया। कहा कि उसका नाम क्षेत्र के सब लोग जानते हैं फिर भी पुलिस कोई कार्रवाई नही कर रही है।

Also Read

किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

28 Sep 2024 07:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : किरणपाल कश्यप बोले-भाजपा की सरकार में किसान, छात्र, नौजवान, अध्यापक, व्यापारी सभी परेशान

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बेईमानी करके लोकसभा चुनाव जीता है। जनता आने वाले चुनाव में इनको बदलकर ही दम लेगा। कहा कि जो भी समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी होगा उसे जिताने का काम करें। सरकार के दिन लद चुके... और पढ़ें