भाजपाइयों ने फूंका सपा प्रमुख का पुतला : अखिलेश के ‘माफिया-मठाधीश’ वाले बयान से आक्रोश, साधु-संतों ने भी जताई थी आपत्ति

अखिलेश के ‘माफिया-मठाधीश’ वाले बयान से आक्रोश, साधु-संतों ने भी जताई थी आपत्ति
UPT | भाजपाइयों ने फूंका सपा प्रमुख का पुतला

Sep 14, 2024 17:48

मिर्जापुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हालिया विवादित बयान के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है

Sep 14, 2024 17:48

Short Highlights
  • भाजपाइयों ने फूंका सपा प्रमुख का पुतला
  • सनातन धर्म के खिलाफ बताया बयान
  • साधु-संतों ने भी जताई आपत्ति
Mirzapur News : मिर्जापुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हालिया विवादित बयान के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अखिलेश यादव द्वारा मठ-मंदिरों के साधु-संतों की तुलना माफिया से किए गए बयान को लेकर भाजयुमो ने गणेशगंज तिराहे पर उनका पुतला फूंका और विरोध प्रदर्शन किया।

सनातन धर्म के खिलाफ बताया बयान
भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोंटी मिश्रा ने कहा कि अखिलेश यादव का बयान सनातन धर्म और साधु-संतों के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि यादव का बयान समाज को गुमराह करने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। इसी के चलते भाजयुमो ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुतला दहन किया।

साधु-संतों ने भी जताई आपत्ति
इस विवादित बयान पर देशभर के साधु-संतों ने भी आपत्ति जताई है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मठ-मंदिरों के धार्मिक व्यक्तियों की तुलना माफिया से करने वाले इस बयान के खिलाफ कई स्थानों पर पुतला फूंकने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

भाजयुमो ने की कड़ी निंदा
मोंटी मिश्रा ने यह भी कहा कि साधु-संत समाज को नई दिशा प्रदान करते हैं और उनके प्रति ऐसे अपमानजनक बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। भाजयुमो ने अखिलेश यादव के बयान की कड़ी निंदा की है और कहा है कि इस प्रकार के बयान धार्मिक समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँचाते हैं।

Also Read

गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें