मिर्जापुर में गरजे केशव मौर्य : विपक्ष से सावधान रहने की चेतावनी, कहा- भाजपा ही देगी विकास, विरोधी करते सिर्फ राजनीति

विपक्ष से सावधान रहने की चेतावनी, कहा-  भाजपा ही देगी विकास, विरोधी करते सिर्फ राजनीति
UPT | मिर्जापुर में गरजे केशव मौर्य

Sep 27, 2024 19:57

मिर्जापुर में मझवा विधानसभा क्षेत्र के पैड़ापुर स्थित स्वामी गोविंदाश्रम इंटर कॉलेज में ग्राम चौपाल और अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाग लिया...

Sep 27, 2024 19:57

Mirzapur News : मिर्जापुर में मझवा विधानसभा क्षेत्र के पैड़ापुर स्थित स्वामी गोविंदाश्रम इंटर कॉलेज में ग्राम चौपाल और अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाग लिया। उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि इन पार्टियों को वोट देने से किसी का भला नहीं होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की दुर्दशा के लिए यही लोग जिम्मेदार हैं और इनका समाज के विकास या देश के उत्थान से कोई लेना-देना नहीं है। मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में भारत को 100 साल आगे बढ़ाया है और तीसरे कार्यकाल में यह 50 साल और प्रगति करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत का उत्पाद हर वैश्विक बाजार में पहुंचे, जो विरोधियों को अच्छा नहीं लग रहा है।

विपक्ष से सावधान रहने की दी सलाह
केशव मौर्य ने  बताया कि प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनकी राजनीति जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण पर आधारित है। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसे लोग, जो अपराधियों और माफियाओं का समर्थन करते हैं, आपके बीच आते हैं, इसलिए इनसे सावधान रहना जरूरी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार है और आने वाले चुनावों में भी यह सत्ता में रहेगी। उन्होंने जनता से सवाल किया, "क्या उपचुनाव में कमल खिलाओगे?"


अखिलेश यादव पर भी की टिप्पणी
उन्होंने कहा कि कुछ लोग संविधान को खतरे में डालने और आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं, जो कि देश को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि देश में मोदी जी की नेतृत्व वाली सरकार है, जो संविधान की रक्षा करती है। कोई भी संविधान को चुनौती नहीं दे सकता और न ही आरक्षण पर आंच ला सकता है। बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि जब ये लोग विदेश जाते हैं, तो अपने देश के खिलाफ ही बोलते हैं। उन्होंने अखिलेश यादव पर भी टिप्पणी की, कहकर कि उन्हें पीडीए की याद तब आई जब वे सरकार में थे। उन्होंने यह भी याद दिलाया कि राहुल गांधी की कांग्रेस की सरकार ने दस साल में कुछ नहीं किया।

'भाजपा सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही'
पीएम मोदी का सपना है कि भारत आत्मनिर्भर बने, लेकिन कुछ विदेशी ताकतें और देश के भीतर के लोग ऐसा नहीं चाहते। वे चाहते हैं कि देश की युवा पीढ़ी और महिलाएं आगे बढ़ें, आत्मनिर्भर बनें, लेकिन इसके बजाय विदेश का सामान ही बिके। उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव के दौरान जहां सपा ने जीत हासिल की, वहां अराजकता और उपद्रव शुरू हो गए। भाजपा सरकार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, लेकिन इस पर जातिवाद का आरोप लगाया जा रहा है। अब प्रदेश में माफियाओं का नहीं, बल्कि 25 करोड़ लोगों की सरकार है। गुंडागर्दी करने वालों को सजा मिलनी निश्चित है। उन्होंने यह भी बताया कि कन्नौज और अयोध्या में दुष्कर्म के मामलों में सपा का संबंध सामने आया है, साथ ही कुशीनगर में नकली नोट छापने वाले का भी सपा से नाता निकला है। सवाल उठाया कि आखिर क्यों हर पकड़े जाने वाले अपराधी का संबंध सपा से ही निकल रहा है।

ये सभी रहे मौजूद
कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और चाबियों का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंच पर चुनार के विधायक अनुराग सिंह, नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, सांसद डॉ. विनोद बिंद, विधायक रिंकी कोल, ब्लॉक प्रमुख इंद्र बहादुर पांडेय, जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह और अन्य कई नेता उपस्थित रहे।

Also Read

वाराणसी ट्रामा सेंटर में तोड़ा दम, चार गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी, पढ़िए किसने किया हमला

27 Sep 2024 07:05 PM

सोनभद्र घातक हमले में मैकेनिक की मौत : वाराणसी ट्रामा सेंटर में तोड़ा दम, चार गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी, पढ़िए किसने किया हमला

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के कीर्तिपाली हॉस्पिटल के समीप बीते गुरुवार की दोपहर मे नकाबपोशों युवकों द्वारा बाइक मरम्मत की दुकान में किये गये हमले में घायल बाइक मैकेनिक की वाराणसी ट्रामा सेंटर मे इलाज के दौरान मौत हो गई। और पढ़ें