Mirzapur News : बरियाघाट प्रसिद्ध दशहरा मेला में उमड़ा जनसैलाब, आकर्षण का केंद्र रहा तिरुपति बालाजी का मंदिर

बरियाघाट प्रसिद्ध दशहरा मेला में उमड़ा जनसैलाब, आकर्षण का केंद्र रहा तिरुपति बालाजी का मंदिर
UPT | दशहरा मेला में उमड़ा जनसैलाब

Oct 14, 2024 00:58

मिर्जापुर में वासलीगंज के बरिया घाट में लगने वाले 50 वर्षीय पुराने रामलीला दशहरा मेला में मनोहर झांकियां को देखने के लिए उमड़ा जन सैलाब...

Oct 14, 2024 00:58

Mirzapur News : मिर्जापुर में वासलीगंज के बरिया घाट में लगने वाले 50 वर्षीय पुराने रामलीला दशहरा मेला में मनोहर झांकियां को देखने के लिए उमड़ा जन सैलाब, रामलीला कमेटी द्वारा सजाए गई झांकियों में सबसे सुंदर भगवान श्री तिरुपति बालाजी का मंदिर लोगों में आकर्षण का केंद्र रहा।



नैतिकता और चरित्र दोनों ही समाज में जरूरी 
मुख्य अतिथि ने कहा कि दशहरा केवल रावण वध का दिन नहीं है, रामायण में भगवान श्रीराम से कर्तव्य के निर्वहन में नैतिकता और चरित्र दोनों ही समाज में आज भी जरूरी है। 50 वर्षों से वासलीगंज के बरिया घाट में लगने वाले रामलीला और मनोहर झांकियां को देखने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ पड़ी, ऐसा लग रहा था मानों लोग चल नहीं रहे हैं बल्कि रुक गए हैं। जनपद के विभिन्न कोणों से ही नहीं आसपास के जनपदों से भी इस रामलीला को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। वैसे तो भगवान श्रीराम के दरबार से लेकर सुग्रीव और रावण के दरबार की शान निराली थी पर सबसे मनोहर और आकर्षक भगवान तिरुपति बालाजी का मंदिर झांकी में सभी के मन को खूब भा रहा था। चुनार विधानसभा के विधायक मुख्य अतिथि के रूप में इस आयोजन पर सम्मिलित हुए थे।

हर वर्ष लगता है मेला
विधायक ने रामायण को लेकर कहा कि कर्तव्यों का सही अनुपालन अगर कहीं देखने के लिए मिलता है तो वह है राम प्रभु राम का जीवन जहां नैतिकता और चरित्र दोनों को साधते हुए समाज में जिस आदर्श को प्रस्तुत किया गया। वही राम राज्य मेले में पहुंचने वाली लाखों जनता ही इसे भव्य और दिव्य बनाती है। कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि मेला हर वर्ष लगता है और झांकियां भी लगती हैं। मेले में लोगों की भीड़ हम सभी के मेहनत को कामयाब बनाती है। देश ही नहीं विदेशों में अपने नाम का डंका बजाने वाले उद्योगपति रतन टाटा जी को भारत सम्मान दिया जाए ।

ये लोग रहे मौजूद
 मेले को सफल बनाने में हेमंत सिंह सुनील सिंह, अछयवर नाथ केशरावानी, रविंद्र कुमार, उमर विपिन गौड़, अजय पांडे, पंकज कुमार डब्बू सिंह, विमलेश अग्रहरि, बद्री अगहरि, शैलेंद्र अग्रहरी, सनत केशरी आदि लोग मौजूद थे।

Also Read

शराब के पैसे को लेकर भाई ने की भाई की हत्या, जानें पूरा मामला

16 Oct 2024 05:48 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : शराब के पैसे को लेकर भाई ने की भाई की हत्या, जानें पूरा मामला

जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। शराब के पैसे को लेकर कलंकित हुआ रिश्ता, भाई ने किया भाई की हत्या। शराब पीने के लिए रुपये नहीं... और पढ़ें