Mirzapur News : आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौके पर मौत, दो महिलाएं झुलसीं

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौके पर मौत, दो महिलाएं झुलसीं
UPT | अस्पताल में भर्ती महिला

Sep 25, 2024 01:20

ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के नौगवां ग्राम पंचायत के गूलपुर गांव में मंगलवार शाम को गरज चमक के साथ बारिश हुई ।बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने...

Sep 25, 2024 01:20

Mirzapur News : ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के नौगवां ग्राम पंचायत के गूलपुर गांव में मंगलवार शाम को गरज चमक के साथ बारिश हुई ।बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चपेट में आने से किसान की मौके पर मौत हो गई। वहीं घटना में दो महिलाएं झुलसकर अचेत हो गई। दोनों महिलाओं का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में उपचार चल रहा है। दोनों की हालत सामान्य बताई जा रही है।



क्या है पूरा मामला
गूलपुर गांव निवासी 70 वर्षीय किसान रामनरायण मौर्य, 25 वर्षीया संगीता देवी पत्नी संदीप कोल व 30 वर्षीया संगीता पत्नी डंगर कोल मवेशियों को घास काटने के लिए खेत पर गई थी। शाम साढ़े चार बजे के करीब गरज चमक के साथ बूंदाबांदी शुरू होने पर किसान और दोनों महिलाएं पानी से बचने के लिए पास स्थित महुआ के पेड़ के नीचे आकर खड़े हो गए। उसी दौरान तेज धमाके से आकाशीय बिजली महुआ के पेड़ पर गिर पड़ी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रामनरायण मौर्य की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पास में खड़ी दोनों महिलाएं झुलसकर अचेत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने पर अगल बगल खेतों में घास काट रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना परिजनों को दी।

दोनों महिलाओं की हालत सामान्य
आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंचे और दोनों महिलाओं को उपचार के लिए निजी साधन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया ले गए। जहां दोनों महिलाओं का इलाज डा. रीना सिंह द्वारा किया जा रहा है। दोनों महिलाओं की हालत सामान्य है। वहीं मृत किसान के परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे एसआइ भरत राय व मनसुख यादव ने घटना की जांच पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई में जुट गए हैं।

इस संबंध में थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सरोज ने बताया कि गूलपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान रामनरायण मौर्य की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Also Read