International Yoga Day : मिर्जापुर में हजारों की संख्या में लोगों ने किया योग, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल हुए शामिल

मिर्जापुर में हजारों की संख्या में लोगों ने किया योग, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल हुए शामिल
UPT | International Yoga Day

Jun 21, 2024 15:08

मिर्जापुर में बृहद रूप से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने योग किया। योग दिवस पर मिर्जापुर नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया...

Jun 21, 2024 15:08

Mirzapur News : मिर्जापुर में बृहद रूप से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने योग किया। योग दिवस पर मिर्जापुर नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल शामिल हुए।

'विदेशों से भी योग दिवस मनाया जा रहा'
आशीष पटेल ने कहा कि देश ही नहीं विदेशों से भी योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग करने की बात कही। योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के भारी संख्या में लोगों ने प्रतिभाग करते हुए योगाभ्यास किया। नगर के जीआईसी ग्राउंड पर योग दिवस पर बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया। दसवें योग दिवस पर जुटे लोगों ने एकाग्रता के साथ योगाभ्यास किया।

योग के बताए महत्व
कार्यक्रम में शामिल कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज यानी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश योग दिवस मना रहा है। अब योग को मानने वाला पूरा विश्व जुड़ता चला जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरे उत्तर प्रदेश में योग दिवस मनाया गया है। उन्होंने कहा कि योग मानसिक शांति की ओर ले जाने का काम करता है। कार्यक्रम में मिर्जापुर जनपद के कोने-कोने के लोग आकर शामिल हुए हैं।

Also Read

मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

28 Jun 2024 11:12 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को सौपा ज्ञापन

मिर्जापुर-मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए बताया कि सेतु निगम ने अपने निरीक्षण रिपोर्ट में दर्शाया है कि... और पढ़ें