मिर्जापुर न्यूज : सांसद और विधायक ने मोहन लाल गुप्त को दी श्रद्धांजलि, विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया

सांसद और विधायक ने मोहन लाल गुप्त को दी श्रद्धांजलि, विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया
UPT | विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने मोहन लाल गुप्त को दिया श्रद्धांजलि

Mar 23, 2024 10:48

रौरा नगर के शिक्षा जगत में मालवीय कहे जाने वाले समाजसेवी स्वर्गीय मोहन लाल गुप्त को श्रीमती गंगा देवी बालिका इंटर कॉलेज में राज्यसभा....

Mar 23, 2024 10:48

Short Highlights
  • सांसद एंव विधायक ने मोहन लाल गुप्त को दिया श्रद्धांजलि
  • विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया
     
Mirzapur News (संतोष गुप्ता) : अहरौरा नगर के शिक्षा जगत में मालवीय कहे जाने वाले समाजसेवी स्वर्गीय मोहन लाल गुप्त को श्रीमती गंगा देवी बालिका इंटर कॉलेज में राज्यसभा सांसद राम सकल और मड़िहान विधानसभा के विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। 

सांसद एंव विधायक ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला 
सांसद राम सकल ने कहा कि वह एक कर्म योगी थे। जिन्होंने हमेशा समाज का सेवा किया, और शिक्षा जगत में अपनी अलग एक पहचान बनाई। जहां अहरौरा नगर में लड़कियों के लिए कोई महाविद्यालय नहीं था। उसके लिए उन्होंने एक महान योद्धा की तरह लोगों से सहयोग करके बनस्थली महाविद्यालय का स्थापना किया। जहां आज बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया
विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने कहा कि क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने के लिए स्वर्गीय मोहनलाल गुप्त ने बहुत बड़ी कुर्बानी दिया है। हम लोग की सच्ची श्रद्धांजलि तब होगा, जब हम लोग उनके विचारों पर चलेंगे। साथ ही उनके अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। वहीं, उनके याद में सांसद और विधायक ने विद्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया, साथ ही उनके पिताजी की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया। अहरौरा नगर में शिक्षा के क्षेत्र मे सर्वप्रथम विद्या का अलख जगाने वाले और चाचा के नाम से मशहूर, नगर के मालवीय कहे जाने वाले वनस्थली स्नाकोत्तर महाविद्यालय, श्रीमती गंगा देवी बालिका इंटर कॉलेज अहरौरा के संस्थापक मोहन लाल गुप्ता के निधन पर आज विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के गणमान्य लोगों के साथ विद्यालय के मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहे।

Also Read

गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें