सपा नेता के आवास पर प्रशासन का छापा : घर से मिली दूसरी नाबालिग, इससे पहले मिला था एक का शव

घर से मिली दूसरी नाबालिग, इससे पहले मिला था एक का शव
UPT | समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग

Sep 12, 2024 02:04

यूपी के भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने नायब तहसीलदार के साथ मिलकर उनके आवास पर छापा मारा...

Sep 12, 2024 02:04

Bhadohi News : यूपी के भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने नायब तहसीलदार के साथ मिलकर उनके आवास पर छापा मारा। इस बीच बाल श्रम में लगी एक नाबालिग लड़की को बरामद किया गया। इससे पहले, सोमवार को विधायक के घर से घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली नाबालिग लड़की का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें- भदेही से बड़ी खबर : सपा विधायक के घर में 17 साल की युवती का शव फंदे से लटका मिला, आत्महत्या की आशंका

घर में मिला नाबालिग का शव
सोमवार को विधायक के आवास पर कई वर्षों से घरेलू काम करने वाली 17 वर्षीय लड़की का शव फंदे से लटका हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। इसके एक दिन बाद, मंगलवार देर शाम प्रशासन की टीम ने एक नाबालिग किशोरी को बरामद किया, जो लंबे समय से विधायक के आवास पर घरेलू कार्य कर रही थी।


विधायक के घर पर एक और नाबालिग बच्ची
जांच के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन को विधायक के घर पर एक और नाबालिग बच्ची मिली, जिसने बताया कि वह पिछले आठ साल से विधायक के घर में घरेलू काम कर रही है। इसके बाद श्रम विभाग, नायब तहसीलदार और पुलिस की संयुक्त टीम ने बिना किसी शोर शराबे के नाबालिग को आजाद करा लिया और उसे शहर कोतवाली ले गई। वहां से उसे कलेक्ट्रेट स्थित वन स्टॉप सेंटर में महिला पुलिसकर्मी के पास सौंप दिया गया।

किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया
बताया गया है कि नाबालिग किशोरी लंबे समय से सपा विधायक के आवास पर घरेलू काम कर रही थी। बाल कल्याण समिति (CWC) के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय ने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया है। उपाध्याय ने आगे कहा कि किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष आधी रात को पेश किया गया और मामले की अन्य विधिक प्रक्रियाओं के पूरा होने तक उसे एक दिन के लिए वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है।

मामले में पुलिस की जांच काफी धीमी
सपा विधायक जाहिद बेग के घर से बरामद बाल मजदूर के मामले में श्रम विभाग और पुलिस प्रशासन से कैमरे के सामने टिप्पणी करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। जाहिद बेग भदोही विधानसभा सीट से दो बार के विधायक हैं। मामले में पुलिस की जांच काफी धीमी गति से चल रही है।

Also Read

नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

19 Sep 2024 01:18 PM

सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर : नौकरानी आत्महत्या मामले में थे फरार, पुलिस और वकीलों में हुई झड़प

सपा विधायक जाहिद बेग जो नौकरानी की आत्महत्या के मामले में फरार चल रहे थे, गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। लंबे समय से पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी... और पढ़ें