सोनभद्र में गरजे सीएम योगी : बोले- सपा और कांग्रेस पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण मुस्लिमों को देने की फिराक में

बोले- सपा और कांग्रेस पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण मुस्लिमों को देने की फिराक में
फ़ाइल फोटो | सीएम योगी आदित्यनाथ

May 27, 2024 23:43

लोकसभा सीट रॉबर्ट्सगंज और विधानसभा दुद्धी सीट पर उपचुनाव के लिए खड़े प्रत्याशियों के समर्थन में सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर पंचायत के टाउन क्लब मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

May 27, 2024 23:43

Short Highlights
  • गले में तख्ती लटका कर सुधरने की भीख मांग रहे हैं माफिया
  • सपा रामद्रोही है उसने रामभक्तों पर गोली चलवाई थी

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : लोकसभा सीट रॉबर्ट्सगंज और विधानसभा दुद्धी सीट पर उपचुनाव के लिए खड़े प्रत्याशियों के समर्थन में सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर पंचायत के टाउन क्लब मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। रॉबर्ट्सगंज लोक सभा चुनाव में खड़ी एनडीए की प्रत्याशी रिंकी कोल और उपचुनाव विधानसभा दुद्धी से भाजपा प्रत्याशी श्रवण गोंड के पक्ष में मतदान करने की अपील किया। 

जिन्होंने पानी के लिए तरसाया, उन्हें एक एक वोट के लिए तरसा दीजिए : सीएम
सीएम ने कहा कि सपा और कांग्रेस केंद्र में सरकार बनने पर पिछड़ों आदिवासियों का आरक्षण मुस्लिमों को देने की फिराक में है लेकिन ऐसा कदापि नहीं होने दिया जाएगा। सपा रामद्रोही है उसने रामभक्तों पर गोली चलवाई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने आजादी के बाद से अब तक पानी के लिए तरसाया है उन लोगों को एक-एक वोट के लिए तरसा दीजिए। पहले माफिया पुलिस व्यापारी लड़कियों को दौड़ाते थे लेकिन अब भाजपा सरकार में माफिया गले में तख्ती लटका कर सुधरने की भीख मांग रहे हैं। सीएम ने कहा कि जिले के सभी गरीबों के लिए प्रधानमंत्री ने आवास देने की घोषणा की है। अभी तक जिन पात्रों को आवास नहीं मिला है जल्द ही उन लोगों का भी भवन बनकर तैयार हो जाएगा। कहा कि यूपी सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिलाकर उनके द्वारा अवैध ढंग से कब्जे किए गए जमीन पर गरीबों को मकान बनाकर उपलब्ध करा रही है। जिसका लाभ पात्रों को मिल रहा है।

अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में भारत के विकास और विरासत के बारे में संवेदना है। उसी का परिणाम है कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया। पीएम ने वर्ष 2025 को जनजातीय भगवान बिरसा मुंडा वर्ष के रूप में घोषित करने का ऐलान किया है। भारत अगला वर्ष जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाएगा। भगवान बिरसा मुंडा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। भारत की आजादी के लिए उन्होंने सर्वस्व न्योछावर करते हुए जनजातीय बंधुओं को इससे जोड़ने के लिए प्राण प्रण से कार्य किया था। 

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान राज्यमंत्री संजीव गोंड़ सांसद रामशकल, जिला प्रभारी अनिल सिंह, शंकर गिरी, रमेश मिश्र, सदर विधायक भूपेश चौबे, अनिल मौर्य, पूर्व मंत्री जयकुमार जैकी, एमएलसी विनीत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदलाल गुप्ता, जय प्रकाश चतुर्वेदी, नपा अध्यक्ष रूबी प्रसाद, अपना दल एस जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, अमरेश पटेल, पुष्पा सिंह, अनूप तिवारी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Also Read

हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

7 Jul 2024 11:31 PM

सोनभद्र रॉबर्ट्सगंज में चाचा ने भतीजे को मारी गोली : हालत गंभीर, वजह जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बाजूतारा गांव में रविवार की देर- शाम को एक चाचा ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपने भतीजे को कंधे पर गोली मारकर घायल कर दिया। वहीं घटना के बाद चाचा मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया और पढ़ें