Sonbhadra News : एनटीपीसी रिहंद में सीआईएसएफ़ ने अग्नि समन सेवा सप्ताह का किया शुभारंभ

एनटीपीसी रिहंद में सीआईएसएफ़ ने अग्नि समन सेवा सप्ताह का किया शुभारंभ
UPT | निरीक्षक अवधेश कुमार ने अग्निशमन सेवा दिवस के बारें में विस्तृत रूप से जानकारी दी

Apr 14, 2024 18:19

बीजपुर में रविवार को केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा के अग्निशमन शाखा द्वारा एनटीपीसी रिहन्द में अग्निशमन सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर...

Apr 14, 2024 18:19

Short Highlights
  • निरीक्षक अवधेश कुमार ने अग्निशमन सेवा दिवस के बारें में विस्तृत रूप से जानकारी दी
  • गांवो में अग्नि दुर्घटना को रोकने का प्रयास
Sonbhadra News (Gyan Prakash) : बीजपुर में रविवार को केन्द्रीय औधोगिक सुरक्षा के अग्निशमन शाखा द्वारा एनटीपीसी रिहन्द में अग्निशमन सेवा सप्ताह का शुभारंभ किया। इस अवसर पर 14 अप्रैल-1944 को बाम्बे डाकयार्ड में घटित भीषण अग्नि दुर्घटना में मृत अग्निशमन के शहीदों की स्मृति में श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनटीपीसी रिहंद परियोजना प्रमुख पंकज मेदिरत्ता मुख्य महाप्रबंधक ने अग्निशमन सेवा सप्ताह का उदघाटन किया। 

जागरूकता बढ़ाने के लिए बैनर पम्पलेट का विमोचन किया
कार्यक्रम के आरम्भ में निरीक्षक अवधेश कुमार ने अग्निशमन सेवा दिवस के बारें में विस्तृत रूप से जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने जवानों से अग्नि सुरक्षा के लिए शपथ दिलाई गयी। इस दौरान उन्होंने कहा कि एनटीपीसी रिहंद संयंत्र और आसपास के गांवो में अग्नि दुर्घटना तथा जान माल की क्षति को रोकने और आमजनमानस में आग के खतरे के बारे में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। उन्होंने आग के प्रति सावधानी और जागरूकता बढ़ाने के लिए बैनर पम्पलेट का विमोचन भी किया। 

उप कमांडेंट ने लोगों का आभार व्यक्त किया
वहीं सीआईएसएफ रिहन्द के प्रभारी उप कमांडेंट प्रदीप कुमार ने कहा कि अग्नि सुरक्षा सप्ताह के दौरान संयंत्र के कर्मचारियों, श्रमिको, स्कूली बच्चों, घरेलू महिलाओं सहित अन्य के बीच विभिन्न प्रकार के चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उप कमांडेंट ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेने वालों का आभार व्यक्त किया। 

अवधेश कुमार ने किया कार्यक्रम का संचालन
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथियों में देवदत्त सिन्हा सीजीएम एफजीडी, प्रदीप कुमार उप कमांडेंट, संजय असाती जीएम ओएंडएम, राजेश नारायन सिन्हा जीएम मेंटेनेंस, संजय कुमार श्रीवास्तव जीएम ऑपरेशन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन निरीक्षक अवधेश कुमार ने किया। अन्त में अग्निशमन शाखा प्रभारी सहायक कमांडेंट देवचंद ने समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि एवं अन्य सहअतिथियों का कार्यक्रम में उपस्थित होने पर धन्यवाद ज्ञापित किया और कार्यक्रम के समापन की घोषणा की। इस अवसर पर सीआईएसएफ यूनिट रिहन्द के निरीरिक्षक उपनिरीक्षक सहित जवान और उनके परिजन उपस्थित थे।

Also Read

गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें