Sonbhadra News : वृक्ष हमारे पर्यावरण एवं हम सभी के लिए अमूल्य धरोहर

वृक्ष हमारे पर्यावरण एवं हम सभी के लिए अमूल्य धरोहर
UPT | वृक्षारोपण करते कांग्रेस के कार्यकर्ता

Jul 29, 2024 02:38

रविवार को राबर्ट्सगंज विधान सभा के पीथा गांव में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने राजीव गांधी वृक्षारोपण अभियान के तहत वृक्ष लगाए…

Jul 29, 2024 02:38

Short Highlights
  •  राजीव गांधी वृक्षारोपण अभियान के तहत लगाया वृक्ष
  •  हम सभी लोगों को कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए
Sonbhadra News : रविवार को राबर्ट्सगंज विधान सभा के पीथा गांव में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने राजीव गांधी वृक्षारोपण अभियान के तहत वृक्ष लगाए और कहा कि लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। तापमान की बढ़ोतरी दिनों दिन होती जा रही है, गर्मी बेतहाशा हो रही है। पहले के समय में जहां हम लोग यहां से मिर्जापुर या यहां से बनारस जाया करते थे तो सड़कों के किनारे तमाम वृक्ष लगे रहा करते थे जो राहगीरों के लिए, आने जाने वाले लोगों के लिए छाया का करते थे। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में सड़कों की बढ़ोतरी एवं आवासीय व्यवस्था के तहत तमाम वृक्ष काटे गए।

जिस अनुपात में पेड़ काटे गए उस अनुपात में लगाए नहीं गए
अगर देखा जाए तो उस अनुपात में वृक्ष लगे नहीं, जिस अनुपात में काटे गए। हम सभी को पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए और जीवन को सुरक्षित व्यवस्थित बनाने हेतु एक पेड़ कम से कम जरूर लगाना चाहिए, क्योंकि वृक्ष हमें ऑक्सीजन भी देते हैं ,बरसात होने में भी उनकी अहम भूमिका होती है सड़कों के किनारे तमाम राहगीर धूप से बचने के लिए वृक्ष जरूर खोजा करते हैं इसलिए हम सभी लोगों को इस पर ध्यान देना चाहिए और कम से कम एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए।

कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए
कांग्रेस नेता मनोज मिश्रा ने बोला कि कम से कम एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए। अगर सभी लोग जागरूक हो जाएं तो हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि वृक्षों का उपयोग तब समझ में आता है जब सड़कों के किनारे दूर-दूर तक वृक्ष नहीं मिलते और अगर कोई आराम करना चाहता है तो समझ में आता है कि वृक्ष हमारे लिए कितने उपयोगी हैं। मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में प्रमोद,नंदलाल मौर्य,नीरज कुमार,आशीष कुमार,रामविलाश भारती, रोहित, श्रीकांत मिश्र, मनोज मिश्रा,जयवीर रहे।

Also Read

गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान से डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें