मिर्जापुर में केंद्रीय राज्यमंत्री : अनुप्रिया पटेल बोलीं-सभी समितियों पर किसान विश्राम स्थल का होगा निर्माण

अनुप्रिया पटेल बोलीं-सभी समितियों पर किसान विश्राम स्थल का होगा निर्माण
UPT | केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्राथमिक ग्रामीण सहकारी समिति भवन का उद्घाटन किया।

Mar 10, 2024 23:56

स दौरान अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारे जनपद में 86 सहकारी समितियां और 25 सहकारी संघ हैं। कुल 111 स्थान पर सांसद निधि से 111 विद्युत हाई मास्ट लाइट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी सहकारी समितियों पर किसानों के बैठने के लिए विश्राम स्थल का निर्माण कराया जाएगा।

Mar 10, 2024 23:56

Mirzapur News (संतोष गुप्ता) : जिले के विकास खंड राजगढ़ के ग्रामसभा अतरौली खुर्द में बहुउद्देशीय प्राथमिक ग्रामीण सहकारी समिति भवन का केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को उद्घाटन किया। वही क्षेत्रीय सरकारी समिति सोनपुर के परिसर से सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि योजना अंतर्गत जनपद के सभी सहकारी समितियां के 86 शाखों और सहकारी संघ की 25 शाखों के परिसर में 111 उच्च विशिष्ट वाली विद्युत हाई मास्ट लाइट लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। 

इस दौरान अनुप्रिया पटेल ने कहा कि हमारे जनपद में 86 सहकारी समितियां और 25 सहकारी संघ हैं। कुल 111 स्थान पर सांसद निधि से 111 विद्युत हाई मास्ट लाइट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी सहकारी समितियों पर किसानों के बैठने के लिए विश्राम स्थल का निर्माण कराया जाएगा। यह सभी कार्य सांसद निधि से होगा। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में मेरी यही कोशिश रही है कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ जिले के लोगों को मिले। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये खर्च कर रेलवे स्टेशनों का विस्तार किया जा रहा है। इन सभी स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। इसके पूर्व अहरौरा रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया। यह भी आप लोगों की मांग हुआ करती थी कि इसका नाम नारायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन कर दिया जाए। 

केंद्रीय राज्यमंत्री कहा कि इस क्षेत्र में सबसे बड़ा कार्य उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा विंध्य विश्वविद्यालय स्वीकृत हुआ है और शनिवार को ही 154 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति हुई है। 38 करोड़ की पहली किस्त जारी हो गई है। जिससे काम शुरू हो जाएगा। इस दौरान उपस्थित किसानों ने अनुप्रिया पटेल को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित। इस मौके पर जिला सहकारी बैंक चेयरमैन डॉ. जगदीश सिंह पटेल, जिला सहकारी समिति सोनपुर की अध्यक्ष माया देवी, जिला पंचायत सदस्य सुषमा पटेल, जिला कोऑपरेटिव संघ अध्यक्ष विजय वर्मा, जिला महामंत्री भाजपा हरिशंकर सिंह पटेल, किसान यूनियन उपाध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह, जिला अध्यक्ष सोनभद्र सत्यनारायण आदि लोग उपस्थित थे।
 

Also Read

 मृतकों की आत्मा शांति के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

5 Jul 2024 08:29 PM

मिर्जापुर हाथरस सत्संग हादसा : मृतकों की आत्मा शांति के लिए निकाला गया कैंडल मार्च

हाथरस में आयोजित सत्संग कार्यक्रम में भीड़ का शिकार बनकर मौत की आगोश में जाने वाले लोगों के श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रवादी मंच ने शुक्रवार को कैंडल मार्च निकाला... और पढ़ें