Moradabad News : मुरादाबाद में फैशन ब्यूटी इंस्टिट्यूट पर लगा धर्मांतरण का आरोप, स्टूडेंट्स ने डीएम से की शिकायत

मुरादाबाद में फैशन ब्यूटी इंस्टिट्यूट पर लगा धर्मांतरण का आरोप, स्टूडेंट्स ने डीएम से की शिकायत
UPT | डीएम कार्यालय के बाहर खड़े स्टूडेंट्स

Jul 23, 2024 02:15

मुरादाबाद में एक फैशन ब्यूटी इंस्टीट्यूट चलाने वाली महिला पर धर्मांतरण कराने की मुहिम में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इंस्टीट्यूट में पढ़ रही हिंदू छात्राओं ने सोमवार को डीएम कार्यालय में इस मामले की शिकायत की…

Jul 23, 2024 02:15

Moradabad News : मुरादाबाद में एक फैशन ब्यूटी इंस्टीट्यूट चलाने वाली महिला पर धर्मांतरण कराने की मुहिम में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। इंस्टीट्यूट में पढ़ रही हिंदू छात्राओं ने सोमवार को डीएम कार्यालय में इस मामले की शिकायत की है। छात्राओं का आरोप है कि, 'लैक्मे एकेडमी की डायरेक्टर उन पर मुस्लिम युवकों से दोस्ती करने का प्रेशर बनाती है और कहती है कि मुस्लिम लड़कों से शादी करने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं भी पहले हिंदू थी और मैंने एक मुसलमान से शादी की। अब मैं हिंदू धर्म छोड़कर मुसलमान बन चुकी हूं और बहुत खुश हूं।'

ब्यूटी इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्मांतरण की मुहिम चलाने के आरोप
मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन कांठ रोड पर हरथला पुलिस चौकी के पास लैक्मे फैशन इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर सपना उर्फ रक्शंदा खान पर इसके पहले भी ब्यूटी इंस्टीट्यूट की आड़ में धर्मांतरण की मुहिम चलाने के आरोप लग चुके हैं। एक साल पहले इस मुद्दे पर काफी बवाल भी हुआ था। 

छात्राओं का आरोप है कि सपना उर्फ रक्शंदा खान हिंदू लड़कियों को धर्मांतरण और मुस्लिम लड़कों से दोस्ती व शादी करने के लिए उकसाती है। वह बाकायदा इसके लिए मुहिम चला रही है। हिंदू लड़कियों को जानबूझकर मुस्लिम लड़कों के साथ ग्रुप में डालती है। शिकायत करने में शामिल छात्रा तान्या चौधरी, स्वाति पाल आदि का कहना है कि कांठ रोड पर स्थित ये लैक्मे फैशन इंस्टीट्यूट मेकअप, हेयर और स्किन ट्रीटमेंट सिखाता है। इसके लिए कई अलग-अलग कोर्स चला रखे हैं। इसकी मालिक और डायरेक्टर सपना है जो अब धर्म परिवर्तन करके रक्शंदा खान बन चुकी है। छात्राओं का कहना है कि एडमिशन के टाइम उन्हें बताया गया था कि एकेडमी में मांस, मछली आदि पूरी तरह से प्रतिबंधित है। लेकिन सच्चाई कुछ और ही निकली। एकेडमी में कमोबेश सभी लड़के मुस्लिम और लड़कियां ज्यादातर हिंदू हैं। मुस्लिम लड़के मीट, मछली रोजाना लेकर आते हैं और वहीं सबके सामने खाते हैं।

हिंदू छात्राओं को माथे पर बिंदी, टीका, सिंदूर और मंगलसूत्र पहनने पर रोक है
हिंदू छात्राओं का आरोप है कि हिंदू छात्राओं को माथे पर बिंदी, टीका, सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहनने पर रक्शंदा खान ने प्रतिबंध लगा रखा है। जो शादीशुदा लड़की मंगल सूत्र और सिंदूर लगाकर आती है उसे वो इंस्टीट्यूट में नहीं घुसने देती। दूसरी ओर मुस्लिम छात्रों और मुस्लिम ट्रेनर्स को एकेडमी में ही नमाज पढ़ने की आजादी है।

रक्शंदा खान छात्राओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए बाध्य करती है
डीएम के पास शिकायत लेकर पहुंची छात्राओं का कहना है कि सपना उर्फ रक्शंदा खान छात्राओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जाता है। कहती है मैं भी पहले हिंदू थी। लेकिन अब मुस्लिम हूं। एक मुस्लिम घर में रह रही हूं। मुस्लिम लड़कों से शादी करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। इंस्टीट्यूट की लड़कियों को मुस्लिम लड़कों के साथ रहने के लिए प्रेरित करती है। जबरन मुस्लिम लड़कों के साथ नाम जोड़ा जाता है।

असली प्रोडक्ट के खाली डिब्बों में नकली प्रोडक्ट्स
छात्राओं ने आरोप लगाया है कि रक्शंदा के ब्यूटी इंस्टीट्यूट में असली प्रोडक्ट हटाकर उनकी खाली बोतलों में नकली प्रोडक्ट भरे जाते हैं। एक छात्रा के ऊपर नकली प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया गया था जिससे उसकी स्किन पर एलर्जी हो गई थी। एकेडमी में एक्सपायर प्रोडक्ट का भी यूज किया जाता है। एकेडमी की डायरेक्टर मुस्लिम बच्चों को प्रमोट करती है जबकि हिंदू लड़कियों को मुस्लिम लड़कों से कनेक्ट करने के लिए उन्हें टॉर्चर करती है।

बात नहीं मानने वाली हिंदू लड़कियों को तरह-तरह से किया जाता है परेशान
छात्राओं का आरोप है कि रक्शंदा खान उसकी बात नहीं मानने वाली हिंदू लड़कियों को तरह-तरह से परेशान करती है। लड़कियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती है। जबरदस्ती फोन छीनकर रिव्यू डलवाती है। प्रैक्टिकल फीस लेने के बाद भी प्रैक्टिकल नहीं कराया जाता। आरोप लगाया कि वो हिंदू धर्म को कोसती है, गंदी गालियां देती है। छात्राओं ने डीएम से मांग की है कि रक्शंदा की एकेडमी का पंजीकरण निरस्त कराकर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें